स्वास्थ्य सचिव ने कहा- अब तक 3.42 करोड़ लोगों का हुआ टीकाकरण
स्वास्थ्य सचिव ने कहा- अब तक 3.42 करोड़ लोगों का हुआ टीकाकरण
Share:

राजस्थान: स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने शनिवार को राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के आधार पर राज्य में अब तक 3.43 करोड़ नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया है.  महाजन ने कहा कि हमने शुक्रवार तक राज्य में 3 करोड़ 42 लाख लोगों को टीकाकरण दिया है। बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर जैसे दूर-दराज के इलाकों में, हम खुराक प्राप्त करने के बाद अधिकतम 48 घंटों में लोगों को टीकाकरण करते हैं। आस-पास के जिलों के लिए जैसे जयपुर, यह वैक्सीन की खुराक मिलने के 24 घंटे के भीतर किया जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल अप्रैल से राज्य में डोर-टू-डोर कोविड टीकाकरण कार्यक्रम भी शुरू किया गया है. स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन पिला रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि 18 साल से ऊपर के 51 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है. वहीं, राज्य की 16 फीसदी आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

18 से अधिक आबादी के टीकाकरण की स्थिति पर उन्होंने कहा- "भारत सरकार के आंकड़ों के अनुसार हमारी 18 से अधिक आबादी लगभग 5 करोड़ 14 लाख है। इस आबादी के 51 प्रतिशत को पहली खुराक मिली है, 16 प्रतिशत को दोनों खुराक मिली हैं, जो 80 लाख से ज्यादा लोग हैं।"

कोरोना काल में रोनित रॉय को हुआ भारी नुकसान, लेकिन सपोर्ट में खड़े रहे ये 2 मशहूर बॉलीवुड एक्टर

बिग बॉस 15 में होगी इस मशहूर भोजपुरी स्टार की धमाकेदार एंट्री

'सीता' का दिव्य रूप छोड़ दीपिका ने बदला अपना रूप, वीडियो देख चौंके फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -