65% प्रतिशत किशोरों को पहली खुराक मिली: मंडाविया
65% प्रतिशत किशोरों को  पहली खुराक मिली: मंडाविया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को कहा कि पिछले महीने टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत के बाद से, 15 से 18 वर्ष की आयु के 65 प्रतिशत किशोरों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक मिल चुकी है।

युवा भारत का ऐतिहासिक प्रयास जारी है। 15 से 18 वर्ष की आयु के 65 प्रतिशत लोगों को एक महीने से भी कम समय में अपनी पहली खुराक मिली थी। दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

कोविन साइट के अनुसार, इस आयु वर्ग के 5,20,77,039 किशोरों को कोविड टीकाकरण की पहली खुराक मिल चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी खुराक 34.90 लाख पात्र किशोरों को दी गई थी।

अब तक, योग्य लाभार्थियों को 1,39,05,969 एहतियात खुराक दी गई हैं, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 35,61,948 खुराक, फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए 43,99,520 खुराक और 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए 59,44,501 खुराकें दी गई हैं।

भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ, सरकार ने 3 जनवरी को 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए एक राज्यव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू किया। अब तक, केवल भारत बायोटेक के स्वदेशी रूप से निर्मित 'कोवाक्सिन' कोवैक्सिन को इस आयु वर्ग को दिया गया है।

कन्नूर वीसी, केरल के लोकायुक्त की पुनर्नियुक्ति ने मंत्री को क्लीन चिट दी

बीजेपी ने दिखाए राहुल गांधी को 'काले झंडे', 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में...

'हिंदी' में जवाब सुनकर भड़के शशि थरूर, बोले- ये लोगों का अपमान है, मंत्री अंग्रेजी में बोलते हैं..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -