जल्द ही 18 वर्ष के लोगों के लिए शुरू होगी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया
जल्द ही 18 वर्ष के लोगों के लिए शुरू होगी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया
Share:

कोरोना वायरस के खिलाफ पिछले लंबे समय से भारत में टीकाकरण अभियान चल रहा है। इस अभियान में केवल 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को ही कोविद जाब प्राप्त करने की अनुमति थी। भारत सरकार ने अब 1 मई से 18 मई तक सभी को टीकाकरण जैब देने की घोषणा की है। यह घोषणा सोमवार को की गई थी जब पीएम नरेंद्र मोदी ने उपन्यास कोरोनोवायरस मामलों में दैनिक वृद्धि के भारत के रिकॉर्ड पर बात की थी।

 सरकार ने कहा कि सभी वयस्क कोविद शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं और राज्य वैक्सीन बनाने वालों से सीधे खुराक खरीद सकते हैं। अब तक उन्हें कोविड-19 टीकाकरण की "उदारीकृत और त्वरित चरण 3" रणनीति में अनुमति दी गई है। एक ही दिन में देश में सबसे अधिक स्पाइक में 2.73 लाख नए मामले सामने आए थे। कल बैठकों में जोर देकर कहा गया कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण "सबसे बड़ा हथियार" था। उन्होंने डॉक्टरों से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक रोगियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। 

भारतीयों की अधिकतम संख्या कम से कम समय में टीका प्राप्त करने में सक्षम है। वैसे, यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा, इसलिए टीकों के मूल्य निर्धारण, खरीद, पात्रता और प्रशासन को लचीला रखा जाएगा। राज्यों को अब अतिरिक्त मिल सकता है। वैक्सीन निर्माताओं से सीधे खुराक लेती है।

अपनी बेटियों के करियर को बनाने के लिए पति से अलग हो गई थी बबिता

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, बढ़ने लगा संक्रमण का आंकड़ा

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पूरम में श्रद्धालुओं की एंट्री पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -