ब्रिटेन में कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए इतने नए केस
ब्रिटेन में कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए इतने नए केस
Share:

यूके ने 24 घंटे के अंतराल में एक और 28,773 कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी, जो जनवरी के अंत के बाद से सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है। देश में अब कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 4,958,868 हो गई है। देश में 37 अन्य कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें भी दर्ज की गईं। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 128,268 हो गई है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 45.4 मिलियन से अधिक लोगों को कोविड -19 वैक्सीन का पहला जैब मिला है और 33.8 मिलियन से अधिक लोगों को दो खुराक मिली हैं। इससे पहले मंगलवार को, ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा कि 16 अगस्त से, इंग्लैंड में जिन लोगों को दो खुराक मिली हैं, उन्हें अब किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आने पर आत्म-पृथक नहीं होना पड़ेगा, जिसने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि ब्रिटेन के टीकाकरण कार्यक्रम ने 27,000 से अधिक लोगों की जान बचाई है और 7 मिलियन से अधिक लोगों को कोविड -19 प्राप्त करने से रोका है। जाविद के अनुसार, कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराक रोगसूचक संक्रमण को लगभग 80 प्रतिशत तक कम कर सकती हैं।

धोनी के वो 3 वर्ल्ड रिकार्ड्स, जिन्हे तोड़ना दुनिया के किसी भी क्रिकेटर के लिए होगा मुश्किल

ICC Women Ranking: 8वीं बार बल्लेबाज़ी के शीर्ष पर पहुंची मिताली राज, रैंकिंग में फिर बनी नंबर-1

Eng-Pak सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित हुए इंग्लैंड टीम के 7 सदस्य, भारत के साथ कैसे होगी श्रृंखला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -