श्रीलंका ने कोरोना के डेल्टा संस्करण से संक्रमित पहले रोगी का लगाया पता
श्रीलंका ने कोरोना के डेल्टा संस्करण से संक्रमित पहले रोगी का लगाया पता
Share:

कोलंबो: श्रीलंकाई अधिकारियों ने घोषणा की है कि राजधानी कोलंबो में समुदाय से पहली बार बी.1.617.2 के अत्यधिक पारगम्य कोविड संस्करण का पता चला है। रिपोर्टों के अनुसार, पहले श्रीलंका में दो मौकों पर वैरिएंट का पता चला था, लेकिन क्वारंटाइन सेंटर से और समुदाय के भीतर नहीं। श्री जयवर्धनेपुरा विश्वविद्यालय के इम्यूनोलॉजी और आणविक चिकित्सा विभाग की निदेशक चंडीमा जीवनंदरा ने गुरुवार को कहा कि कोलंबो के डेमाटागोडा क्षेत्र से प्राप्त पांच नमूनों में इस प्रकार का पता चला था। 

वैज्ञानिकों के अनुसार, डेल्टा वैरिएंट अल्फा स्ट्रेन की तुलना में अधिक तेजी से फैल रहा था। श्रीलंका एक सख्त राष्ट्रव्यापी यात्रा प्रतिबंध के तहत है जिसे 21 जून को सुबह 4 बजे हटा लिया जाएगा पिछले दो महीनों के भीतर, 100,000 से अधिक नए संक्रमणों की सूचना मिली है क्योंकि श्रीलंका ने संगरोध केंद्रों और कई क्षेत्रों से नए डेल्टा और अल्फा वेरिएंट का पता लगाया है। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, संक्रमण दर को कम करने के उद्देश्य से, सरकार ने कहा कि वह इस साल अगस्त या सितंबर तक अपनी कम से कम 70 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने की योजना बना रही है।

वियतनाम में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, सामने आए इतने नए मामले

जाम्बिया के पहले राष्ट्रपति केनेथ कौंडा ने दुनिया को कहा अलविदा

डेल्टा संस्करण संक्रमण इंग्लैंड में हर 11 दिनों में हो रहा है दोगुना: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -