डेल्टा संस्करण संक्रमण इंग्लैंड में हर 11 दिनों में हो रहा है दोगुना: अध्ययन

डेल्टा संस्करण संक्रमण इंग्लैंड में हर 11 दिनों में हो रहा है दोगुना: अध्ययन

लंदन: इंग्लैंड में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो हर 11 दिनों में दोगुनी हो रही है, जो देश में कोरोना के डेल्टा संस्करण के प्रमुख होने के साथ मेल खाता है, गुरुवार को एक नए अध्ययन की रिपोर्ट में बताया गया। इम्पीरियल कॉलेज लंदन ने रियल-टाइम असेसमेंट ऑफ कम्युनिटी ट्रांसमिशन (REACT-1) विश्लेषण का नेतृत्व किया, जो 20 मई से 7 जून के बीच लिए गए 100,000 से अधिक घरेलू स्वाब परीक्षणों पर आधारित है, अनुमान है कि 0.15 प्रतिशत लोगों में घातक वायरस है, या लगभग 1 में। 

यह पाया गया कि फरवरी से संक्रमण, अस्पताल में भर्ती और मौतों के बीच की कड़ी कमजोर हो रही थी, लेकिन अप्रैल के अंत से, अस्पताल में भर्ती होने की प्रवृत्ति उलट रही है। इंपीरियल स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के REACT कार्यक्रम के निदेशक प्रोफेसर पॉल इलियट ने कहा, हमें REACT-1 अध्ययन में मई के अंत से जून की शुरुआत तक संक्रमण में तेजी से वृद्धि के लिए मजबूत सबूत मिले। उन्होंने कहा कि ये डेटा डेल्टा संस्करण के प्रभावी होने के साथ मेल खाते हैं और समुदाय में संक्रमण दर और चिंता के रूपों की निगरानी जारी रखने के महत्व को दर्शाते हैं।

यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत में पहली बार पहचाने गए डेल्टा संस्करण के मामलों की बढ़ती संख्या का हवाला देते हुए, लॉकडाउन प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए एक महीने की देरी की घोषणा के कुछ दिनों बाद निष्कर्ष निकाला। यूके के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा कि ये निष्कर्ष उस कठोर संदर्भ को उजागर करते हैं जिसमें हमने रोडमैप के चरण 4 को लॉकडाउन से बाहर करने में देरी करने का कठिन निर्णय लिया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी

WHO की लिस्ट में शामिल हो सकती है COVAXIN, 23 जून को प्री-सबमिशन मीटिंग

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन