कोविड बूस्टर शॉट हमारे देश के लिए अच्छा साबित होगा: ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञ
कोविड बूस्टर शॉट हमारे देश के लिए अच्छा साबित होगा: ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञ
Share:

ऑस्ट्रेलिया में एक विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि देश में कोविड-19 के नए मामले सामने आ सकते हैं और देश भर में स्वतंत्रता को सुरक्षित करने के लिए बूस्टर खुराक की आवश्यकता है।

सूत्रों के अनुसार, हर कोई, जिसने कोरोनावायरस टीकाकरण की दो खुराक प्राप्त की हैं, ऑस्ट्रेलिया में पूरी तरह से प्रतिरक्षित माना जाता है, जिससे उन्हें अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने के साथ-साथ आतिथ्य स्थलों और बड़े समारोहों में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है।

संक्रामक रोग विशेषज्ञ रैना मैकइंटायर ने गुरुवार को सुझाव दिया कि दो खुराक पर्याप्त नहीं हो सकती हैं। "कुछ महीनों के बाद, टीके की दो खुराक से प्रतिरक्षा, चाहे वह एस्ट्राजेनेका हो या फाइजर हो,अगर हमने तीन शॉट लिए हैं, तो हमें खुद को पूरी तरह से प्रतिरक्षित समझना चाहिए,।"

ऑस्ट्रेलिया में बूस्टर वैक्सीन कार्यक्रम 8 नवंबर को शुरू हुआ, जिसकी तीसरी खुराक 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए दूसरे शॉट के छह महीने बाद उपलब्ध है। गुरुवार को, पूरे ऑस्ट्रेलिया में 1,500 से अधिक नए स्थानीय रूप से प्राप्त कोविड -19 संक्रमण और पांच मौतें दर्ज की गईं।

बाला की फिल्म में नजर आएंगी साउथ की ये सुपरहिट जोड़ी!

PM मोदी ने किया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास, लगे 'वन्दे मातरम' और 'जय श्रीराम' के नारे

एयरपोर्ट पर दिखे शिल्पा-राज, अचानक पत्नी को छोड़ अलग निकले कुंद्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -