PM मोदी ने किया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास, लगे 'वन्दे मातरम' और 'जय श्रीराम' के नारे
PM मोदी ने किया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास, लगे 'वन्दे मातरम' और 'जय श्रीराम' के नारे
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास कर दिया है. यह एयरपोर्ट बनने के साथ ही यूपी 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा. जेवर में बन रहा यह एयरपोर्ट दिल्ली-NCR में दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा और इसके बनने के बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भार भी कम हो जाएगा.

 

Koo App

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में हुए एयरपोर्ट के शिलान्यास का पहला चरण 2023-24 में पूरा होगा. इससे पहले जब पीएम मोदी एयरपोर्ट की आधारशीला रखने के लिए मंच पर पहुंचे, तो लोगों ने वंदे मातरम, जय श्रीराम और राधे-राधे के नारों से उनका जोरदार स्वागत किया. इससे पहले पीएम मोदी ने एयरपोर्ट की डिजाइन का निरीक्षण किया और अधिकारियों से उसके डिज़ाइन के बारे में जानकारी ली. पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी ने बुधवार को Koo पर जानकारी दी थी.

बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह को देखते हुए, नोएडा यातायात पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें शहर या जेवर की यात्रा करने वालों के लिए वैकल्पिक मार्ग प्रदान दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी कि यमुना एक्सप्रेसवे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकंदराबाद-बुलंदशहर जाने वाले लोग कस्बा जहांगीरपुर से कस्बा झज्जर तक जेवर-खुर्जा मार्ग के द्वारा यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं. 

अडानी को पछाड़कर एक बार फिर एशिया के अरबपति नंबर वन बने मुकेश अंबानी

जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले लौटाए गए काले कपड़े पहने लोग

OMG! देश में पहली बार पुरुषों से ज्यादा महिलाओं की आबादी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -