असम में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, 1057 नए केस मिले
असम में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, 1057 नए केस मिले
Share:

गुवाहाटी: असम में कोरोना के 1,057 नये केस सामने आने के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 75 हजार के पार हो गयी है. प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मिनिस्टर हेमंत बिस्व सरमा ने यह सूचना दी है. इस बारें में उन्होंने बताया कि प्रदेश में 8 और लोगों की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई है जिन्हें मिलाकर असम में अब तक 182 लोग संक्रमण के वजह से जान गंवा चुके हैं. उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 75,558 है जिनमें से 53,286 लोग इलाज के बाद स्वस्थ ठीक हो गए  हैं. मंत्री ने शनिवार देर रात्री ट्वीट कर बताया है कि असम में इस वक्त 22,087 मरीज का उपचार चल रहा है.

उन्होंने बोला, ‘‘ जांच में सैंपलों के संक्रमित पाए जाने की दर 5.08 फीसदी पर बनी हुई है. ’’ अफसरों ने बताया कि शनिवार को सामने आए केस अगस्त माह में 1 दिन में सबसे कम है. इस बारें में आगे उन्होंने बताया कि इस माह सिर्फ 3 मौकों पर नए केसों की संख्या दो हजार से कम रही है. अफसरों ने बताया है कि बारह अगस्त को एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा 4,593 नए केस सामने आए थे. उन्होंने बताया कि अब तक असम में 17,05,526 सैंपलों की पड़ताल की गई है जो प्रति 10 लाख आबादी पर 49,734 जांच है. सरमा ने आगे बताया है की, ‘‘ हमारे प्रदेश में स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या उपचाराधीन मरीजों के मुकाबले दो गुनी है. ’’ अफसरों ने बताया कि असम में कोरोना से ठीक होने की दर 70.50 फीसदी है जबकि केस के दोगुने होने की गति भी 15.2 दिन हो गई है.

 स्वास्थ्य डिपार्टमेंट द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अबतक 5 चिकित्सा महाविद्यालयों एवं हॉस्पिटलों में 246 लोगों ने प्लाज्मा दान कर दिया है. बुलेटिन में बताया गया कि प्रदेश के बाहर के अठारह लोगों ने भी प्लाज्मा दान करने के लिए कांटेक्ट किया है.  

चंबा में चार वर्षीय बच्ची समेत दो को हुआ कोरोना, जिले में 100 से पार सक्रिय मामले

यूपी में बलात्कार का जंगलराज, योगी सरकार पर राहुल-प्रियंका का हमला

उत्तर प्रदेश में स्मार्ट बिजली मीटरों पर प्रियंका गांधी ने उठाए ये सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -