शराब घोटाले के आरोपियों को कोर्ट का समन, ED की चार्जशीट में संजय सिंह, मनीष सिसोदिया का नाम
शराब घोटाले के आरोपियों को कोर्ट का समन, ED की चार्जशीट में संजय सिंह, मनीष सिसोदिया का नाम
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब घोटाला मामले अपनी चार्जशीट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, AAP सांसद संजय सिंह और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता का नाम दर्ज किया है। ED की चार्जशीट में बताया गया है कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता उस साउथ ग्रुप में शामिल थीं, जिसने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को दिल्ली आबकारी नीति के तहत लाभ हासिल करने के एवज में रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। अदालत ने इस मामले से जुड़े आरोपियों को समन जारी कर दिए हैं, कोर्ट 5 जनवरी को इस मामले की सुनवाई करेगी. 

राउज एवेन्यू जिला कोर्ट में दाखिल की गई जांच एजेंसी की इस चार्जशीट में कहा गया है कि मौजूदा मामले में अब तक की गई जांच से पता चला है कि समीर महंदरू इस मामले के मुख्य किरदारों में से एक था। इस घोटाले में सबसे पहले समीर महंदरू को ही लाभ हुआ था। ED ने दावा किया है कि अपनी जांच के दौरान उसने पाया कि सत्तारूढ़ दल और सरकार के राजनेताओं और लोक सेवकों को करीब 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली है। 2022 में समीर महंदरू की के. कविता से हैदराबाद में उनके आवास पर मुलाकात हुई थी। जहां इस मामले को लेकर उनकी बातचीत हुई थी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम ED के आरोपपत्र में व्यवसायी दिनेश अरोड़ा के बयान के जरिए शामिल किया गया है। ED के अनुसार, दिनेश अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने शुरू में AAP सांसद संजय सिंह से मुलाकात की थी, जिनके माध्यम से वह मनीष सिसोदिया से एक रेस्तरां में एक पार्टी के दौरान मिले थे। उन्होंने संजय सिंह के कहने पर कई रेस्तरां मालिकों से बात की और दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी फंड के संग्रह के लिए 82 लाख रुपये का प्रबंध किया था। चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि दिनेश अरोड़ा का दावा है कि उन्होंने सिसोदिया से पांच-छह बार बात की और संजय सिंह के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके घर जाकर मुलाकात की थी।

काशी में तैयार हो रहा 1669 से पहले का ज्ञानवापी मॉडल, कोर्ट में सबूत के रूप में होगा पेश

'ये आपकी उम्र के लिए अच्छा नहीं है..', TMC सांसद से ऐसा क्यों बोले अमित शाह ?

देश के कोने-कोने में पहुंची भारतीय डाक सेवा, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने साझा की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -