सरकारी चावल की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ाया दंपत्ति, अफसरों से कहा- 'इसके लिए मंदिर में रोज दीपक जलाते थे...'
सरकारी चावल की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ाया दंपत्ति, अफसरों से कहा- 'इसके लिए मंदिर में रोज दीपक जलाते थे...'
Share:

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ राशन माफिया पुलिस के CCTV कैमरे के नीचे खड़े होकर सरकारी चावल की तस्करी कर रहा था। दो गाड़ियों में सरकारी चावल को लोड किए जाने की खबर जब कलेक्टर तरुण राठी को मिली तो टीम को छापेमारी के निर्देश दिए। तत्पश्चात, अफसरों ने छापा मारकर वाहनों को पकड़ लिया। कलेक्टर तरुण राठी के आदेश पर तहसीलदार शुभम जैन ने जब वाहनों को चेक किया तो उसमें सरकारी चावल से भरे हुए बोरे मिले। लगभग 35 क्विंटल से अधिक चावल वाहनों में लदा था, जिसकी तस्करी की जा रही थी।

सरकारी चावल की तस्करी से जुड़े दंपत्ति से जब अफसरों ने पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि वे गुना, बजरंगढ़ के लाभार्थियों एवं राशन दुकान संचालकों से चावल खरीदते हैं। सप्ताहभर में जब चावल इकट्ठा हो जाता है तो उसे बड़े साहूकारों को बेच देते हैं। तस्करी के इस खेल में पुलिस का भी संरक्षण मिला हुआ है। हाल ही में म्याना पुलिस ने वाहन पकड़ा था। पुलिस को 20 हजार रुपये देकर वाहन छुड़ाया था। महिला ने कहा कि निर्धनता दूर करने के लिए सरकारी चावल की तस्करी करते हैं। तस्करी सही तरीके से चलती रहे, इसलिए मंदिर में दीपक भी जलाते हैं। वहीं कलेक्टर तरुण राठी ने कहा कि खबर प्राप्त होने पर टीम को रवाना किया था। खाद्य विभाग की टीम ने वाहनों से चावल बरामद किया है। राशन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले व्यक्तियों के लिए सरकार चावल भेजती है। राशन माफिया इसे सिर्फ 10-12 रुपये में राशन की दुकानों तथा हितग्राहियों से खरीद लेते हैं। तत्पश्चात, वे 22-25 रुपये प्रति किलो की दर पर बड़े माफियाओं को बेच देते हैं। सरकारी चावल एवं गेहूं की तस्करी के इस खेल में बड़े-बड़े माफिया एक्टिव हैं। हालांकि सरकारी राशन की तस्करी करने वाले इस रैकेट को तोड़ने के लिए प्रशासन वक़्त-वक़्त पर कार्रवाई भी करता है, किन्तु राशन माफिया का रैकेट बहुत फैल चुका है। लोगों का कहना है कि गुना से खरीदा गया सरकारी चावल शिवपुरी जिले के बदरवास में सप्लाई होता है। इसकी तस्करी यूपी तक होती है। 

संसद के विशेष सत्र का एजेंडा क्या है ? पूछ रहा था विपक्ष, सरकार ने बता दिया तो क्यों भड़क गई कांग्रेस ?

Justice for Jaahnvi: अमेरिका में भारतीय महिला की मौत पर भारत का सख्त रुख, की कार्रवाई की मांग

'INDIA गठबंधन के लोग ‘सनातन धर्म’ को मिटाना चाहते हैं', बीना में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -