Justice for Jaahnvi: अमेरिका में भारतीय महिला की मौत पर भारत का सख्त रुख, की कार्रवाई की मांग
Justice for Jaahnvi: अमेरिका में भारतीय महिला की मौत पर भारत का सख्त रुख, की कार्रवाई की मांग
Share:

वाशिंगटन: सैन फ्रांसिस्को में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक पुलिस वाहन द्वारा मारी गई भारतीय मूल की महिला जाह्नवी कंडुला के साथ हुए व्यवहार पर चिंता जताई है और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ गहन जांच और कार्रवाई की मांग की है। यह मामला उन रिपोर्टों से संबंधित है, जिसमें एक अधिकारी को इस साल जनवरी में मारे गए एक भारतीय मूल के छात्र की मौत पर मजाक करते और हंसते हुए दिखाया गया था। भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि, 'जनवरी में सिएटल में एक सड़क दुर्घटना में सुश्री जाह्नवी कंडुला की मौत से निपटने की मीडिया सहित हालिया रिपोर्टें बेहद परेशान करने वाली हैं। हमने इस दुखद मामले में शामिल लोगों के खिलाफ गहन जांच और कार्रवाई के लिए सिएटल और वाशिंगटन राज्य के स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ वाशिंगटन डीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस मामले को दृढ़ता से उठाया है।' 

 

इसमें आगे कहा गया है कि, 'वाणिज्य दूतावास और दूतावास सभी संबंधित अधिकारियों के साथ इस मामले पर बारीकी से नजर रखना जारी रखेंगे।' बता दें कि, सोमवार को सिएटल पुलिस विभाग ने आरोपी अधिकारी डैनियल ऑडरर के बॉडी कैमरे से फुटेज जारी किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, ऑडरर ने साउथ लेक यूनियन क्षेत्र में प्रतिक्रिया देने के बाद अपना बॉडी कैमरा चालू रखा, जहां एक अन्य अधिकारी केविन डेव द्वारा संचालित एक गश्ती वाहन ने भारतीय मूल की महिला जाह्नवी कंडुला को टक्कर मार दी और उसकी मौत हो गई।

फुटेज में, ऑडरर, जो सिएटल पुलिस ऑफिसर्स गिल्ड के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं, गाड़ी चला रहे हैं और उन्हें गिल्ड के अध्यक्ष माइक सोलन के साथ कॉल में उस दुर्घटना के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है, जिसमें 23 वर्षीय स्नातक छात्र कंडुला शामिल था। वीडियो में, ऑडरर को हँसने से पहले यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "वह मर चुकी है"। कंडुला का जिक्र करते हुए ऑडरर ने कहा कि, "नहीं, यह एक नियमित व्यक्ति है।" क्लिप के अंत में, उसे ज़ोर से हँसी के माध्यम से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, “हाँ, बस एक चेक लिखो। ग्यारह हजार डॉलर. वह वैसे भी 26 साल की थी।' हालाँकि, यहाँ भी पीड़िता की उम्र गलत बताई गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि, "उसका मूल्य सीमित था।"

ऑडरर ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि आपराधिक जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि, “मेरा मतलब है, वह 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार से जा रहा था। यह नियंत्रण से बाहर नहीं है। एक प्रशिक्षित ड्राइवर के लिए यह लापरवाही नहीं है।" हालांकि, जून में जारी एक रिपोर्ट से पता चला कि डेव एक अलग "उच्च-प्राथमिकता" कॉल का जवाब देते समय 25-मील प्रति घंटे की रफ्तार से 74 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे, एनबीसी न्यूज ने KIRO 7 का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी।

क्या फिर से किया जा रहा 'एलियन' मिलने का फर्जी दावा ? मेक्सिकन कांग्रेस में दिखाई गई रहस्यमयी लाश

प्रेस कॉन्फ्रेंस के चलते राघव चड्ढा से पूछ लिया ऐसा सवाल, प्रतिक्रिया देख सब रह गए दंग

फोटो खिचवाने आए फैन को रेखा ने लगाया थप्पड़, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -