काशी-उज्जैन की तर्ज पर 'कृष्ण जन्मभूमि' पर भी बनेगा कॉरिडोर, योगी सरकार की तैयारी शुरू
काशी-उज्जैन की तर्ज पर 'कृष्ण जन्मभूमि' पर भी बनेगा कॉरिडोर, योगी सरकार की तैयारी शुरू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार काशी और उज्जैन की तरह मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर कॉरिडोर बनाने का प्लान बना रही है। योगी सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी इलाहाबाद उच्च न्यायालय को दी। सरकार ने बताया है कि तीर्थयात्रियों को सुविधा देने के लिए मथुरा में बांके बिहारी मंदिर से लगी 5 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर कॉरिडोर बनाने का प्लान बनाया जा रहा है। 
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, योगी सरकार ने ये जानकारी मंदिर में बड़ी तादाद में आने वाले तीर्थयात्रियों को सुविधाएं देने की मांग वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान दी है। इस याचिका पर मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति जे जे मुनीर की पीठ सुनवाई कर रही है। बता दें कि, मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर जन्माष्टमी कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमे 2 श्रद्धालुओं की जान चली गई थी, जबकि 7 लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की बेंच ने यूपी सरकार से मंदिर जाने वाले भक्तों के प्रबंधन के संबंध में अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा। इस मामले में अगली सुनवाई 17 नवंबर को की जाएगी। 
 
सरकार की तरफ से अतिरिक्त महाधिवक्ता ने अदालत को बताया है कि सरकार मंदिर के आसपास 5 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर कॉरिडोर बनाने का प्लान बना रही है। हालांकि, एक पुजारी के परिवार ने इस योजना पर आपत्ति जाहिर की है। उनका कहना है कि मंदिर निजी है, इसमें सरकार के किसी हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है। 

क्या मनीष सिसोदिया को 'भगत सिंह' बताकर केजरीवाल ने गलती कर दी ?

हिमचाल चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए 62 उम्मीदवार, इस सीट से लड़ेंगे सीएम जयराम

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया IED

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -