इंग्लैंड में तेजी से कम हो रहा है कोरोना का कहर
इंग्लैंड में तेजी से कम हो रहा है कोरोना का कहर
Share:

बीते कुछ समय से दुनियाभर कोरोना का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है, हर दिन इस वायरस के कारण हर कोई संक्रमण की चपेट में आ रहा है. और तो और कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. लेकिन दुनिया भर के कई ऐसे देश भी है जंहा कोरोना वायरस का कहर धीरे धीरे काम हो रहा है. 

जी हां इंग्लैंड में हाल ही में कोरोना का कहर कम होता हुआ नज़र आ रहा है. कुछ समय पहले इंग्लैंड में कुछ ही प्रतिशत कोरोना का संक्रमण कम होता हुआ नज़र आ रहा है.  समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को कहा कि यह संख्या पिछले सप्ताह पहले से एक के बीच कम थी। R नंबर उन लोगों की औसत संख्या का प्रतिनिधित्व करता है जो वायरस से ग्रस्त या संक्रमित हैं।

मौजूदा आंकड़े का मतलब है कि हर 10 लोग औसतन सात और 10 अन्य लोगों के बीच संक्रमण करेंगे, जब आंकड़ा ऊपर होता है, तो प्रकोप तेजी से बढ़ सकता है। वैज्ञानिकों ने इस सप्ताह एक ब्रिटेन-व्यापी आर नंबर पर सहमति व्यक्त नहीं की है क्योंकि उन्होंने कहा है कि देश व्यापी अनुमान अब कम सार्थक हैं और वर्तमान स्थिति को सटीक रूप से प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं। इस बीच, आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों का प्रतिशत भी ब्रिटेन में गिर गया है और प्रति जनसंख्या संक्रमण की संख्या भी कम हो रही है।

कुंभ मेला हुआ प्रतीकात्मक तो कंगना रनौत ने रमजान को लेकर उठा डाले सवाल, पीएम मोदी से की ये अपील

पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों को वीजा देगा भारत

क्या दिल्ली में लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन ? सीएम केजरीवाल ने आज फिर बुलाई कोरोना पर बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -