जिओ ने 5जी टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग के लिए सरकार से मांगी अनुमति

वैसे तो भारत में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी ठंडे बस्ते में है परन्तु टेलीकॉम कंपनियां इसकी तैयारी में लगी हैं। इसके साथ ही रिलायंस जियो ने कहा है कि उसने 5जी की टेक्नोलॉजी खुद ही विकसित कर ली है और टेस्टिंग के लिए सरकार से इजाजत मांग रही है। इसके अलावा सीधे शब्दों में कहें तो जियो के पास 5जी टेक्नोलॉजी शामिल है और वह अब टेस्टिंग करना चाहती है। जियो ने यह भी दावा किया है 5जी नेटवर्क के लिए उसने किसी से मदद नहीं ली है। वहीं 5जी नेटवर्क को खुद ही डिजाइन किया है।

वहीं खबर यह भी है कि जियो ने भले की अकेले 5जी तकनीक को विकसित कर लिया है परन्तु परीक्षण सफल रहने के बाद 5जी उपकरणों को डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग का काम दूसरी कंपनियों को दिया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इसके लिए जियो सैमसंग, हुवावे, नोकिया और एरिक्सन जैसी कंपनियों की मदद लेगी। बता दें कि जियो के लिए 4जी उपरकरणों क आपूर्ति सैमसंग कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने ही भारत दौरे पर आए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी से मुलाकात की। इस दौरान मुकेश अंबानी ने नडेला से कहा कि भारत का हर छोटा बिजनसमैन आने वाले समय में धीरूभाई अंबानी बन सकता है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जियो के आने के कारण भारत में इंटरनेट बहुत सस्ता हुआ है। इसके साथ ही जियो से पहले भारत में एक जीबी डाटा की कीमत 300-500 रुपये थी जो कि अब 12-15 रुपये हो गई है।

Xiaomi Redmi Note 9, Redmi Note 9 pro 12 मार्च को होगा भारत में लॉन्च

NOKIA जल्द लॉन्च करेगी अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

ग्राहकों के लिए खुशखबरी, भारत में आज लॉन्च होगा शानदार फीचर्स वाला यह स्मार्टफोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -