लॉकडाउन में आसानी से शादी करा पाएगा यह देश, जानें कैसे
लॉकडाउन में आसानी से शादी करा पाएगा यह देश, जानें कैसे
Share:

दुनियाभर में कई देशों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है. वही, लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोग दूसरी जगहों पर फंस गए हैं, ऐसे में कई शादी विवाह और बर्थ डे के कार्यक्रमों की भी डेट आगे बढ़ानी पड़ी है. बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट जैसी तमाम जगहों पर बुकिंग बंद पड़ी है. जिन लोगों ने एडवांस में बुकिंग कराई थी अब वो लॉकडाउन के हिसाब से डेट को आगे बढ़ा रहे हैं.

अगर केंद्र और राज्य के लॉकडाउन में है कंफ्यूज तो, जानें क्या है अंतर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बीच कुछ लोगों ने सोशल नेटवर्क का सहारा लेकर अपने सात जन्मों के रिश्ते पक्के कर लिए हैं. इसी बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) लॉकडाउन के बीच ऑनलाइन शादी सेवा शुरू कर दी है. इसके तहत जोड़े ऑनलाइन निकाह कर पाएंगे. साथ ही अन्य कागजी काम भी ऑनलाइन ही होगा.

WHO ने फिर किया सावधान, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कारगार नहीं है यह वैक्सीन

इस सुविधा को लेकर यूएई की सरकारी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम के मुताबिक न्याय मंत्रालय ने दो दिन पहले कहा कि शादी के लिए कागजी काम करना और मंजूरी लेना भी ऑनलाइन ही हो पाएगा. यूएई में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े नियम लागू किए गए हैं. जगह-जगह चेकिंग की जा रही है. वही, एयरपोर्ट से उड़ानें बंद है. मॉल्स में सन्नाटा पसरा हुआ है, सभी काम बंद हैं, लोगों से घरों में रहने की अपील है और उसका कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक दुनियाभर में एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

क्या BCG वैक्सीन रोक सकती है कोरोना का असर ? जानिए क्या कहता है WHO

राष्ट्रपति ने किया 'वोदका' से कोरोना ठीक होने का दावा, कहा- एक भी व्यक्ति नहीं मरेगा

आईएमएफ का बड़ा एलान, संकट में फसे गरीब देशों को मिलेगी यह सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -