WHO ने फिर किया सावधान, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कारगार नहीं है यह वैक्सीन
WHO ने फिर किया सावधान, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कारगार नहीं है यह वैक्सीन
Share:

वाशिंगटन: जैसा की हम सभी इस बारें में अच्छी तरह से जानते है कि पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया में हाहाकार मचा कर रखा है. वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई परिवारों को अपने घर के सदस्यों को भी खोना पड़ा, इतना ही नहीं इस वायरस का संक्रमण आज इस कदर बढ़ चुका है कि दुनियाभर में 1 लाख 19 हजार से अधिक मौतें हो चुकी है.

जानकारों के लिए हम बता दें कि इस वायरस का इलाज़ ढूंढ़ने के लिए सभी बड़े से बड़े वैज्ञानिक दिन रात एक कर रहे है. और अपनी पूरी जी जान से मेहनत कर इस वायरस का तोड़ ढूंढ रहे है. लेकिन अभी यह भी नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल सकता है. वहीं यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इसकी कोई बड़ी वैक्सीन आएगी .  

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के प्रसार के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की यह रिपोर्ट ध्‍याान देने वाली है. WHO ने कहा है कि इस बात के कोई सबूत नहीं है कि तपेदिक के खिलाफ उपायोग में लाई जाने वाली बैसिल कैलमेट-गुएरिन (BCG) टीका कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए भी कारगर है. खास बात यह है कि हाल ही में दुनिया भर में यह चर्चा जोरों पर रही कि तपेदिक के लिए उपयोग में लाई जा रही  BCG वैक्सीन कोरोना के लिए भी कारगर है. WHO ने इस बहस को भ्रातिपूर्ण और अतार्किक कहा है.  

अगर केंद्र और राज्य के लॉकडाउन में है कंफ्यूज तो, जानें क्या है अंतर

फ़्रांस में तेज हुई कोरोना की मार तो प्रेसिडेंट Emmanuel Macron ने बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद

अमेरिका में कोरोना से मिली कुछ राहत तो ट्रंप बोले- काम कर रही आक्रामक रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -