अंतिम चरण में पहुंचा लॉकडाउन 3, यह राज्य अभी भी कोरोना से बुरी तरह संक्रमित

देश में तीसरा लॉकडाउन लागू है. ताकि किसी तरह कोरोना संक्रमण को रोका जा सके. लेकिन लॉकडाउन अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया, लेकिन महामारी के प्रसार पर रोक लगती नजर नहीं आ रही. देश के कुछ चुनिंदा राज्यों में संक्रमण की स्थिति बेहद खराब होते जा रही है, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु प्रमुख हैं. सोमवार को भी इन्हीं राज्यों में सबसे ज्यादा मामले मिले और देश में नए मामलों का आंकड़ा एक बार फिर तीन हजार को पार कर गया. देश में अब तक 70 हजार के करीब संक्रमित सामने आए हैं और 22 सौ से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है. अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

वित्त मंत्रालय का बड़ा ऐलान- किसी भी केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी नहीं कटेगी

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में 4,213 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या 67,152 हो गई है. इस दौरान 97 लोगों की मौत हुई है और मरने वालों की संख्या 2,206 हो गई है. इन आंकड़ों में रविवार सुबह से सोमवार सुबह आठ बजे तक के मामले शामिल हैं.

गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मिलीं हेमा मालिनी, यूपी के प्रवासी मजदूरों को लेकर की चर्चा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुंबई में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. सोमवार को 791 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,355 हो गई. 20 लोगों की मौत भी हुई है. महानगर में अब तक इस महामारी से 528 लोगों की जान जा चुकी है. अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो सोमवार को भी 1,230 नए मामले मिले और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23,401 हो गई.

लॉकडाउन के बाद भी देशभर में हुई गेंहू की बंपर खरीद, लक्ष्य के करीब पहुंची सरकारी एजेंसियां

बुरी तरह जल चुकी बेटी का इलाज कराने दिल्ली आया था परिवार, लॉकडाउन में फंसा

तीन दिन से कोमा में अजित जोगी, वेंटीलेटर के जरिए दी जा रही साँस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -