तीन दिन से कोमा में अजित जोगी, वेंटीलेटर के जरिए दी जा रही साँस

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पहले सीएम रहे अजीत जोगी की हालत निरंतर तीसरे दिन भी नाजुक बनी हुई है. अजीत जोगी का उपचार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर स्थित श्री नारायण अस्पताल में हो रहा है. हॉस्पिटल की तरफ से सोमवार शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अजीत जोगी स्थिति लगभग पहले की तरह ही बनी हुई है. वह कोमा में हैं. जोगी को वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है.

डॉक्‍टरों ने बताया कि अजीत जोगी का हृदय सामान्य रूप से काम कर रहा है, किन्तु उनकी न्यूरोलाजिकल (मस्तिष्क) की हरकत नहीं के बराबर हैं. डॉक्‍टरों की मानें तो वे आने वाले 24 घंटे के बाद ही बता पाने की स्थिति में होंगे कि उनके मस्तिष्क में कितनी गतिविधियां हो रही हैं. आपको बता दें कि अजीत जोगी बीते 9 मई को एकदम से बीमार पड़ गए थे. अस्पताल ले जाने पर पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है.

नारायण हॉस्पिटल के डाक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया कि अजीत जोगी के श्वसन नली में गंगा इमली का बीज अटक गया था, जिसके कारण उन्हें हार्ट अटैक आया. डॉक्टरों ने गंगा इमली के बीच को ऑपरेशन के माध्यम से जोगी के श्वसन नली से निकाल दिया है. उसके बाद से ही अजीत जोगी आईसीयू में वेंटिलेटर में रखे गए हैं. बीते 10 मई को वह कोमा में चले गए थे और तबसे वे कोमा में ही हैं.

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -