वित्त मंत्रालय का बड़ा ऐलान- किसी भी केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी नहीं कटेगी
वित्त मंत्रालय का बड़ा ऐलान- किसी भी केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी नहीं कटेगी
Share:

नई दिल्ली: हालिया दिनों में यह झूठी खबर फैलाई गई कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के वेतन में 30 फीसदी तक कटौती करने की योजना बना रही है. किन्तु वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज स्पष्ट कर दिया कि ऐसी कोई योजना नहीं बनाई जा रही है. वित्त मंत्रालय ने इस सम्बन्ध में ट्वीट करके स्पष्ट किया है कि इस प्रकार की अफवाहें चल रही हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाएगी, किन्तु उनका कोई आधार नहीं है. सरकार किसी भी श्रेणी के केंद्रीय कर्मचारी के मौजूदा वेतन में कटौती पर विचार नहीं कर रही है.

इसके अलावा PIB के Fact check में पता चला है कि कोरोना संक्रमण के बीच खबर वायरल हो रही थी कि महामारी में आर्थिक सहायता के लिए केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाएगी. बता दें ये खबर पूरी तरह से अफवाह है. PIB ने लोगों से आग्रह किया है कि इस तरह के किसी भी वायरस मैसेज पर विश्वास न करें. क्योंकि, सरकार ऐसा कोई काम नहीं कर रही है. PIB की Fact Check यूनिट सरकार की पॉलिसी के तहत जनता में फ़ैल रही गलत सूचनाओं को वेरिफाई करती हैं.

आपको बता दें इससे पहले भी केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन में कटौती और सेवानिवृत्ति की आयु घटाने को लेकर अफवाह उड़ी थी, जिसके बाद वित्त मंत्रालय ने ट्वीट करके इन अफवाहों के बारे में भी जानकारी देकर गलत करार दिया था. 

 

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -