Uttarakhand : काम छोड़ कर घर भागे शिक्षक, अब ड्यूटी स्थल जाने को हुए परेशान
Uttarakhand : काम छोड़ कर घर भागे शिक्षक, अब ड्यूटी स्थल जाने को हुए परेशान
Share:

उत्तराखंड शिक्षा विभाग की ओर से लॉकडाउन के दौरान शिक्षकों को निर्देश दिए गए थे कि कोई भी शिक्षक मुख्यालय एवं जिले से बाहर नहीं किया जा सकता है । आपकी जानकारी के लिए बता दें की आपातकालीन स्थिति में विभाग को उनकी जरूरत पड़ सकती है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में शिक्षक लॉकडाउन के दौरान मुख्यालय एवं जनपद को छोड़कर अपने घर दूसरे जनपदों में पहुंच गए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रशासन की ओर से अब इन शिक्षकों की सामुदायिक निगरानी मे ड्यूटी लगा दी गई है, लेकिन दूसरे जनपदों में होने की वजह से शिक्षक ड्यूटी स्थल पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। प्रदेश के पर्वतीय जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ उत्तरकाशी, पौड़ी, बागेश्वर, अल्मोड़ा आदि में तैनात कई शिक्षक लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद होने की वजह से अपने देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर स्थित घरों में पहुंच गए।

इसके साथ ही अब इन शिक्षकों की अन्य कर्मचारियों के साथ सामुदायिक निगरानी में ड्यूटी लगा दी गई है। वहीं इसके चलते कई शिक्षक ड्यूटी स्थल नहीं पहुंच पा रहे हैं। इस पर अपर निदेशक बेसिक शिक्षा वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि शिक्षकों को लॉकडाउन के दौरान जिस जिले में उनकी ड्यूटी है, उसे छोड़कर नहीं जाना चाहिए था। इसके साथ ही किसी कारण यदि वे अपने घर पहुंच भी गए हैं तो उन्हें स्थानीय प्रशासन से संपर्क करना चाहिए ताकि इस तरह के शिक्षकों के लिए कोई व्यवस्था की जा सके।

लॉक डाउन में गरीब किसानों को मिली बड़ी राहत, मोदी सरकार ने खातों में ट्रांसफर किए इतने करोड़

कोरोना संकट में अपने लोगों को वापस ना बुलाने वाले देशों पर भड़का अमेरिका, लिया बड़ा एक्शन

कोरोना: सुविधाओं की कमी से जूझ रहे अफ्रीकी देश, 10 लाख लोगों के लिए सिर्फ 5 बेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -