लॉक डाउन में गरीब किसानों को मिली बड़ी राहत, मोदी सरकार ने खातों में ट्रांसफर किए इतने करोड़
लॉक डाउन में गरीब किसानों को मिली बड़ी राहत, मोदी सरकार ने खातों में ट्रांसफर किए इतने करोड़
Share:


नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की पहली किस्त के तहत मौजूदा वित्त वर्ष के शुरू में ही कुल 7.92 करोड़ किसानों के बैंक एकाउंट्स में 15,841 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी है. कृषि मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी दी है. इस योजना के तहत उच्च आय वाले किसानों को छोड़ कर सभी किसानों को हर वित्त वर्ष में 2000-2000 रुपये की तीन किस्तों में कुल 6000 रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की जाती है.

सरकार ने  वैश्विक महामारी कोराना वायरस के संकट को देखते हुए चालू वित्त वर्ष की पहली किस्त शुरू में ही वितरित करने का निर्णय लिया. कृषि मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि कोरोना संकट की वजह से 24 मार्च से लागू पाबंदियों के बीच किसान सम्मान निधि योजना से 7.92 करोड़ किसान परिवारों को लाभ पहुंचाया गया है. उनके एकाउंट्स में कुल 15,841 करोड़ रुपये की राशि सीधे ट्रांसफर की जा चुकी है.

देशव्यापी लॉक डाउन के बीच सरकार ने 27 मार्च को वादा किया था कि वह पीएम किसान की पहली किस्त के 2000-2000 रुपये इस योजना के पात्र 8.69 करोड़ किसानों को उनके एकाउंट्स में नए वित्त वर्ष के पहले हफ्ते में ही डाल देगी. जिसका पालन करते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब किसानों को आर्थिक मदद दे दी है.

चुपके से सलमान खान ने किया इतना नेक काम कि सुनकर उछल पड़ेंगे आप

अगर लॉकडाउन में कंपनीयों ने कर्मचारीयों का काटा या रोका वेतन तो, सरकार कर देगी ऐसा हाल

कोरोना से जंग के लिए ईरान ने IMF से माना फंड, अमेरिका ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -