अब इस राज्य में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन
अब इस राज्य में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन
Share:

भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर संजीदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एक-एक कदम पर हर खतरा भांपकर उठा रहे हैं. पीएम मोदी के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद आज अपनी कोर टीम के साथ बैठक में विचार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश से पहले ओडिशा, पंजाब तथा महाराष्ट्र में लॉकलाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया है.

कोरोना से जमकर भिड़ रहे सफाईकर्मी, इस विधायक ने बांटी आवश्यक वस्तुएं

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पर उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. बैठक के बाद तय किया कि उत्तर प्रदेश में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा. इस दौरान भी जिलों को दो वर्ग में बांटा गया है. प्रदेश के सभी जिलों में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा. इसमें ए वर्ग में वह जिले हैं, जहां 14 अप्रैल तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है. वर्ग बी में वह जिलेे होंगे जहां पॉजिटिव केस मिल चुके हैं या फिर वहां 14 अप्रैल तक और मिलने की आशंका है.

यदि चाहते से कोरोना से सुरक्षित रहना तो आज ही छोड़ें धूम्रपान करना

आपकी के लिए बता दे कि ए वर्ग वाले जिलों में कुछ रियायतें दी जाएंगी. बी वर्ग वाले जिलों में प्रतिबंध पूरी तरह से जारी रहेगा. बी वर्ग वाले जिलों में चिह्नित हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में किसी भी तरह का मूवमेंट पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा. यहां प्रशासन राशन और अन्य जरूरी सामान की व्यवस्था करेगा. 30 अप्रैल तक प्रदेश में कहीं भी पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध रहेेगा और धारा 144 लागू रहेगी. 31 मई तक पूरे प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग की नीति भी इसी तारीख तक लागू रहेगी. वर्ग बी के जिलों की सीमाएं सील रहेंगी और सामान का परिवहन भी जिलों की सीमा के अंदर नहीं होगा. वर्ग ए के जिलों में जिलाधिकारी की अनुमति से परिवहन में रियायत दी जा सकती है. वर्ग ए और वर्ग बी वाले जिलों के बीच कोई आवागमन नहीं होगा. वर्तमान में लागू पास मान्य होंगे. स्वास्थ्य परीक्षण आदि जारी रहेगा.

इंडिया की स्पेलिंग भी नहीं लिख सके इमरान के मंत्री, सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

बस यात्रियों को लगा तगड़ा झटका, टिकट बुकिंग हुई रद्द

घुटने पर आ सकता है कोरोना वायरस, पीएम मोदी को इस सीएम से मिले तीन प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -