घुटने पर आ सकता है कोरोना वायरस, पीएम मोदी को इस सीएम से मिले तीन प्रस्ताव
घुटने पर आ सकता है कोरोना वायरस, पीएम मोदी को इस सीएम से मिले तीन प्रस्ताव
Share:

पीएम मोदी को कोरोना वायरस से निपटने के लिए तीन प्रस्ताव मिले हैं. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसमें राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने, 30 अप्रैल से पहले रेल एवं हवाई सेवा शुरु न करने तथा सामाजिक दुराव रखते हुए मनरेगा, कृषि एवं अनुषांगिक कार्य जारी रखने का प्रस्ताव शामिल है.

ट्रम्प के अनुरोध पर भारत ने भेजी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दवाईयां

अपने बयान में मुख्यमंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन अवधि बढ़ाने से कोरोना वायरस से निपटने में आसानी होगी. इससे पहले भी केंद्र सरकार के पास ओडिशा सरकार यह प्रस्ताव दे चुकी है. कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने देश के सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की थी. इसी चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उपरोक्त प्रस्ताव दिया है.

आयुर्वेद कर सकता है कोरोना का नाश, पीएम मोदी ने किया ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विभिन्न राज्यों में रहने वाले ओडिशा के लोगों का दायित्व लेने के लिए भी अन्य राज्यों की सरकार से मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही यह भी कहा है कि ओडिशा में रहने वाले अन्य राज्य के लोगों का दायित्व ओडिशा सरकार उठा रही है. वही, केंद्र सरकार देश में लॉकडाउन अवधि को और 2 सप्ताह बढ़ाने पर चर्चा कर रही है. हालांकि अभी तक केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया. वही ओडिशा सरकार ने देश में सबसे पहले लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

एक साल के अंदर दुनिया का सबसे रईस देश होगा चीन, जानिए कैसे

इस शहर का कोरोनारोधी मॉडल बना सारे देश के लिए उदाहरण

पश्चिम बंगाल में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 10 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -