पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी- बिना मास्क पहने घूमना ठीक नहीं...
पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी- बिना मास्क पहने घूमना ठीक नहीं...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मौजूदा हालत को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूर्वोत्तर प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस के चलते प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सही है कि कोरोना के कारण टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बेहद प्रभावित हुआ है मगर हिल स्टेशंस में, बाजारों में बगैर मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन’ अभियान की नॉर्थ ईस्ट में भी उतनी ही महत्वत्ता है। तीसरी वेव से मुकाबले के लिए हमें टीकाकरण की प्रक्रिया तेज करते रहना है। उन्होंने बताया कि हमें टेस्टिंग और जांच से संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करते हुए आगे चलना है। बैठक के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग तथा जांच के लिए हाल ही में मंत्रिमंडल ने 23 हजार करोड़ रुपए का एक नया पैकेज भी स्वीकृत किया है। 

वही नॉर्थ ईस्ट के प्रत्येक प्रदेश को इस पैकेज से अपने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में सहायता प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि हमें कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर भी नजर रखनी होगी। म्यूटेशन के पश्चात् ये कितना परेशान करने वाला होगा, इस बारे में विशेषज्ञ निरंतर अध्ययन कर रहे हैं। देश भर में कोरोना के मामलों की संख्या में कमी के बाद भी पूर्वोत्तर राज्यों ने हाल ही में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी है। केंद्र सरकार ने इस माह के आरम्भ में छह प्रदेशों में बहु-विषयक विशेषज्ञ टीमों को भेजा था, जिनमें से चार पूर्वोत्तर क्षेत्र- असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश तथा त्रिपुरा से थे।

कासरगोड में गांवों का नाम बदलने की कोई योजना नहीं: केरल के मुख्यमंत्री

दहेज के खिलाफ जागरूकता पैदा करेंगे केरल के राज्यपाल

सैलानियों पर भड़के भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग, बोले- लद्दाख हमारा घर, आपका कूड़ेदान नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -