अमेरिका में सुधर रहे हालात, कम हो रही मरने वालों की तादाद
अमेरिका में सुधर रहे हालात, कम हो रही मरने वालों की तादाद
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 6 हजार से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. वहीं  कोरोना वायरस का प्रकोप अमेरिका में कम होता दिखाई दे रहा है. 

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की गणना के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID19) के संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 1,330 लोगों की मौत हुई. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक समय आशंका जाहिर की थी कि वहां कोरोना वायरस के कारण 2 लाख लोगों की जान जा सकती है. हालांकि, अब कुछ स्थिति नियंत्रित होती नजर आ रही है.

डोनाल्‍ड ट्रंप को अब लगता है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है. व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस पर जानकारी देते हुए उन्‍होंने कहा कि देशभर में संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की संख्या कम हो गई है. ट्रंप ने कहा कि नए मामलों की संख्या में गिरावट के परिणामस्वरूप आधे राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. आपको यहां पर ये भी बता दें कि अब तक जो शोध सामने आए हैं उनके मुताबिक, अमेरिका में दो तरह के कोरोना वायरस के प्रकारों ने कहर मचाया हुआ है. इनमें से न्‍यूयॉर्क में पाया गया प्रकार सबसे अधिक खतरनाक माना या है.

UNICEF ने दी चेतावनी, कोरोना के कारण मासूम बच्चों पर मंडरा रहा जान का खतरा

कोरोना को मात दे चुके ब्रिटिश पीएम कल से शुरू करेंगे काम, बोले- हाथ मिलाता रहूँगा

मौलाना का कोरोना ज्ञान, कहा- अश्लीलता बढ़ी, इसीलिए अल्लाह ने भेजी महामारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -