उत्तराखंड में नाजुक होती जा रही है स्थिति, निरंतर बढ़ रहे मरीज
उत्तराखंड में नाजुक होती जा रही है स्थिति, निरंतर बढ़ रहे मरीज
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड की रफ्तार कम होने से सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय को राहत मिली है। रविवार को बीते 24 घंटे में नौ मरीजों की जान चली गई और 221 संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की तादाद 60376 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 6081 सैंपल जांच में निगेटिव पाए जा चुके है। देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 89 कोविड मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 30, रुद्रप्रयाग में 22, नैनीताल में 21, पौड़ी में 13, चमोली में 13, उत्तरकाशी में नौ, ऊधमसिंह नगर में आठ, चंपावत में आठ, टिहरी में छह, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। 

जंहा यह भी पता चला है कि प्रदेश में कोविड संक्रमित नौ मरीजों की जान गई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में चार, कैलाश अस्पताल में एक, मेडीसिटी हॉस्पिटल रुद्रपुर में एक, जिला हॉस्पिटल ऊधमसिंह नगर में दो और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एक मरीज ने दम तोड़ा है। मरने वालों की तादाद 993 हो चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार 319 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिला कर 54488 मरीज ठीक हो चुके हैं। पहली बार प्रदेश की रिकवरी दर 90 फीसद से ज्यादा हो गई है। वर्तमान में 4425 सक्रिय मरीजों का इलाज़ किया जा रहा है। 

सैंपल जांच बढ़ी, संक्रमित मामले घटे: प्रदेश में कोविड को लेकर बीते एक हप्ते के नतीजे राहत देने वाले हैं। 7 दिन में अब तक की सबसे अधिक सैंपल टेस्ट किये जा चुके है। जिसकी तुलना में संक्रमित मामले घटे हैं। एक हप्ते में कुल सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण की दर 2.95 प्रतिशत रही है। राज्य में कोविड संक्रमण काल को 32 सप्ताह यानी 224 दिन बीते गए हैं। इस हप्ते प्रदेश में सबसे अधिक 85110 सैंपलों की टेस्ट किए गए है। इसमें 2507 लोग कोविड संक्रमित मिले हैं। जंहा इससे पहले के हप्ते में सैंपल टेस्ट की तादाद 85 हजार से कम रही है और संक्रमित मामले अधिक मिले थे। हालांकि बीते सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह रिकवरी रेट कम रही है। 31वें हप्ते में जहां 4634 मरीज ठीक हुए थे। वहीं, 32 वें सप्ताह में 3349 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

धार्मिक कार्यक्रमों में चुराती थी मंगलसूत्र, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

नीतीश कुमार पर तेजस्वी का हमला, बोले- 'अरबों रुपये जा रहा बाहर, गरीब हो रहा बिहार'

दिल्ली पहुंचा एअर इंडिया वन का द्वितीय विमान, इन लोगों के लिए होगा उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -