कोरोना जांच में सामने आया ये बड़ा झोल

Sep 26 2020 05:45 PM
कोरोना जांच में सामने आया ये बड़ा झोल

देहरादून: आईवीआरआई मुक्तेश्वर में आरटीपीसीआर टेस्ट के पश्चात् 111 व्यक्तियों को COVID-19 सकारात्मक बता दिया गया तथा 24 घंटे पश्चात् ही सभी की रिपोर्ट नकारात्मक निकल आई। वही COVID-19 संकट में टेस्ट रिपोर्ट में गड़बड़ी का कुमाऊं में यह प्रथम बड़ा केस सामने आया है। 

वही आईवीआरआई मुक्तेश्वर में भी कोरोना के टेस्ट किया जा रहा है। यहां पर गरमपानी, ओखलकांडा, सुयालबाड़ी, रामगढ़, बेतालघाट, धारी सहित शहर के ज्यादातर दूरस्थ इलाकों के सैंपल जांच को जाते हैं। बृहस्पतिवार को आरटीपीसीआर टेस्ट के पश्चात् आईवीआरआई ने 111 व्यक्तियों को COVID-19 पॉजिटिव बताया था। वही यह सैंपल ओखलकांडा, सुयालबाड़ी तथा रामगढ़ के थे। रिपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन, पुलिस तथा हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसरों को भेजी गई। लगभग 96 प्रतिशत व्यक्तियों की रिपोर्ट सकारात्मक होने पर सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी को आशंका हुई। 

साथ ही उन्होंने फिर से टेस्ट कराने के लिए आईवीआरआई के अफसरों से बात की। वही सीएमओ ने बताया कि आईवीआरआई ने दो बार टेस्ट किया तथा दोनों बार रिपोर्ट सकारात्मक आई। 10 सकारात्मक तथा निगेटिव रिपोर्ट टेस्ट के लिए एसटीएच भेजीं तो उसमें सभी के नमूनें निगेटिव आए। इस सिलसिले में पूछने पर आईवीआरआई के अफसर किट की दिक्कत बता रहे थे। साथ ही सीएमओ डॉ. जोशी ने बताया कि शुक्रवार को सभी 111 व्यक्तियों की नकारात्मक रिपोर्ट आईवीआरआई ने देर रात जारी की। सभी सैंपलों का टेस्ट आरटीपीसीआर से किया गया था। साथ ही पुरे मामले की जाँच की जा रही है।

बहन के साथ करता था छेड़खानी, इसलिए भाई ने कर दी अपने दोस्त की ह्त्या

भारत ने इमरान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- ये वही लोग हैं, जो लादेन को शहीद बताते हैं ....

सुप्रीम कोर्ट में याचिका- ट्रांसजेंडर के यौन उत्पीड़न पर दिशा-निर्देश जारी करने की मांग