क्या कोरोना पर काबू कर पाएगी योगी सरकार ?

क्या कोरोना पर काबू कर पाएगी योगी सरकार ?

सारे विश्व में कोरोनावायरस ने कई लोगो को अपनी चपेट में ले लिया है. केंद्र के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार इससे बचाव तथा सतर्कता को लेकर बेहद गंभीर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 23 पॉजिटिव में से नौ लोग निगेटिव हो गए हैं. इन सभी को आइसोलेट किया गया था और इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. 

प्लास्टिक पर 72 और स्टील पर 48 घंटे जीवित रह सकता है कोरोना, शोध में हुआ खुलासा

इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि राज्य में कुल 23 लोग कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से नौ लोग इसके संक्रमण से उबर गए हैं, शेष 14 की हालत में भी काफी सुधार है. हमारे पास राज्य में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड हैं. हम धीरे-धीरे इसकी संख्या भी बढ़ा रहे हैं. सरकार काफी प्रयाग कर रही है. इससे निपटने के लिए सरकार हर कदम पर जनता के साथ है. उन्होंने कहा कि यूपी में 23 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जिनमें से नौ लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि खतरे को देखते हुए मॉल, स्कूल और कॉलेजों को बंद रखना पड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बहुत सारी गतिविधियों को रोक लिया है, सिनेमा घर, मॉल्स आदि को बंद कर दिया गया है. गैर जरूरी यात्राएं न करने और भीड़ भाड़ वाले स्थानों से बचने का भी आवाहन किया गया है. हम सभी को 'जनता कर्फ्यू' का पालन करना चाहिए, राज्य की सभी मेट्रो रेल, राज्य और सिटी बस सेवाएं कल बंद रहेंगी.

11 हज़ार से अधिक मौत, लगभग ढाई लाख संक्रमित, दुनियाभर पर टूट रहा 'कोरोना' का कहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. अब तक प्रदेश में 23 में कोरोनाजवायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में एक में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

कोरोना वायरस : हरियाणा सरकार ने शासकीय कर्मचारियों को दी बड़ी राहत

पंजाब : बस सेवा हुई बंद, मैक्सी कैब और मोटर कैब को मिली छूट

न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, मेयर बोले- अब हम बने इस वायरस का केंद्र