न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, मेयर बोले- अब हम बने इस वायरस का केंद्र
न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, मेयर बोले- अब हम बने इस वायरस का केंद्र
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में अब वुहान जैसी स्थिति पैदा हो गई है. न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे बलासियो ने कहा है कि अब हम इस वायरस का केंद्र बन गए हैं. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में इस वायरस के 5000 मामले हैं और इनकी पुष्टि की जा चुकी है. हालांकि ताजा आंकड़े मिलने तक न्यूयॉर्क में इस बीमारी से 7010 लोग संक्रमित थे, जबकि यहां पर 39 लोगों की जान भी जा चुकी थी.

कोरोना वायरस का संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए न्यूयॉर्क और इलियॉन्स ने कैलिफोर्निया की तरह अपने लाखों लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा है. न्यूयॉर्क और इलियॉन्स के इस फैसले का प्रभाव 70 मिलियन लोगों पर पड़ेगा. ये अमेरिका की जनसख्या का पांचवां हिस्सा है. अमेरिका के इन शहरों में राशन दुकान, दवा दुकान, गैस स्टेशन और दूसरी आवश्यक दुकानों के अलावा सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रियो कुमो ने तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा है कि अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ बढ़ा दिए गए हैं, वेंटिलेटर और मास्क की सप्लाई बढ़ा दी गई है. न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे बलासियो ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अनुरोध किया है कि इस बीमारी से निपटने के लिए सेना को लगाया जाए.

11 हज़ार से अधिक मौत, लगभग ढाई लाख संक्रमित, दुनियाभर पर टूट रहा 'कोरोना' का कहर

प्लास्टिक पर 72 और स्टील पर 48 घंटे जीवित रह सकता है कोरोना, शोध में हुआ खुलासा

पाक में सबसे बड़े मीडिया ग्रुप के संपादक को जेल, 53 देशों ने इमरान सरकार के फैसले पर जताया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -