चंबा के इस क्षेत्रों में उत्पन्न हुआ सामुदायिक संक्रमण का संकट
चंबा के इस क्षेत्रों में उत्पन्न हुआ सामुदायिक संक्रमण का संकट
Share:

शिमला: देश के राज्य हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के गोबिंदगढ़ मोहल्ले के पश्चात् अब चंबा के धड़ोग तथा सोलन के बीबीएन इलाके में कोरोना के सबसे अधिक केस आ रहे हैं. राज्य में COVID-19 के 1214 सक्रीय केस हैं जबकि धड़ोग मोहल्ले में लगभग 92 तथा सोलन शहर में 415 मामले हैं. धड़ोग तथा बीबीएन में सामुदायिक संक्रमण फैलने का संकट बढ़ गया है. यहां बाहरी प्रदेशों के कामगारों के अतिरिक्त स्थानीय लोग, पुलिस कर्मचारी तथा फ्रंटलाइन COVID-19 वॉरियर भी संक्रमित हो रहे हैं. 

और यही वजह है कि बीबीएन के चलते सोलन शहर सक्रीय केसों में पूर्व में तथा चंबा शहर दूसरे स्थान पर है. चंबा के धड़ोग के छोटे से मोहल्ले में तो स्थिति तथा भी अनियंत्रित हैं. चंबा जिले के साथ सटे धड़ोग मोहल्ले में लगभग 92 COVID-19 के केस सामने आ चुके हैं. प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक केस आने से स्थिति बेकाबू होती जा रही है. अब पूरे शहर पर COVID-19 का खतरा मंडरा रहा है. 

वहीं प्रशासन की लापरवाही भी इसके पीछे मानी जा रही है. इसका कारण यह है कि पहली बार बड़ी संख्या में COVID-19 के केस आने के पश्चात् प्रशासन ने शहर के आठ वार्डों को सील करने का निर्णय लिया था. किन्तु रातोंरात प्रशासन ने अपना निर्णय पलट दिया, तथा प्रातः केवल दो वार्डों को ही सील किया गया. जबकि बाजार सहित अन्य इलाकों में व्यापारिक गतिविधियों से लेकर बड़ी संख्या में लोग मार्केट में घूमते रहे. इसको लेकर बार एसोसिएशन सहित कई लोगों ने भी प्रश्न खड़े किए थे, तथा प्रशासन से कड़े कदम उठाने की मांग उठाई थी. मगर एडमिनिस्ट्रेशन की नींद तब टूटी जब इसके कुछ दिनों के पश्चात् फिर यहां COVID-19 का विस्फोट हुआ. इसी के साथ केस लगातार बढ़ रहे है.

यूपी: 16 सितंबर तक रहेगी नेपाल की सीमाएं सील, ऐसे मिलेगा खास लोगों को प्रवेश

पहली बार मिले गोरखपुर में 300 से ज्यादा कोरोना मरीज, पांच संक्रमितों की हुई मौत

राजस्थान की राजनीति में हस्तक्षेप करने के लिए भाजपा बनाएगी प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -