यूपी: 16 सितंबर तक रहेगी नेपाल की सीमाएं सील, ऐसे मिलेगा खास लोगों को प्रवेश
यूपी: 16 सितंबर तक रहेगी नेपाल की सीमाएं सील, ऐसे मिलेगा खास लोगों को प्रवेश
Share:

गोरखपुर: बीते कुछ दिनों से कई देशो में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वही इस बीच नेपाल ने भारत समेत अन्य देशों से सटी सीमाएं 16 सितंबर तक सील कर दी है. हालांकि जरुरी सामानों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं है.

नेपाल सरकार के अर्थमंत्री तथा प्रवक्ता सूचना युवराज खातिवड़ा ने अपने बयान में बताया कि COVID-19 संक्रमण के मद्देनजर इंटरनेशनल सीमा 16 अगस्त तक सील की गई थी, किन्तु महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए, इसे एक महीने बढ़ा दिया गया है. उन्होंने कहा कि विदेश में रहने वाले नेपालियों को अगर नेपाल आना हो तो पूर्व से ही सुनिश्चित 10 मुख्य एंट्री गेट से ही मंजूरी मिलेगी. वही दूसरी ओर लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए प्रमुख कलेक्टर दीर्घ नारायण पौडेल, एसपी जनपद नवराज अधिकारी, सशस्त्र एसपी ध्रुव कार्की तथा सेना के अफसरों ने चाकर चौड़ा तथा मर्यादपुर समेत भारत-नेपाल सीमा का मुआयना किया. 

वही दूसरी तरफ शहर में पहली बार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया है. 24 घंटे में ही बुधवार को 323 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के प्रदेशीय महामंत्री त्रिलोकी नाथ त्रिपाठी सहित पांच संक्रमितों की मौत भी हुई है. जानकारी के मुताबिक शहर के एक बाल रोग विशेषज्ञ ने एहतियात के तौर पर अपनी जांच कराई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह होम आइसोलेट हो गए हैं. इनके अलावा बीआरडी के आठ, पुलिस लाइंस के नौ और गोरखनाथ मंदिर के पांच कर्मी संक्रमित पाए गए हैं. 

हरियाणा में उम्मीद से बहुत कम बारिश, जानें पूरी डिटेल्स

अमित शाह के नाम से डरते है गहलोत खेमे के विधायक

भारत ने बाज़ार में उतारी 'सबसे सस्ती' कोरोना की दवा, Zydus Cadila ने की लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -