Google Duo पर अब एक साथ इतने लोग कर सकते है वीडियो कॉलिंग

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने अपने खास एप डुओ (Google Duo) में बड़ा परिवर्तन किया है। इसके साथ ही इस परिवर्तन के बाद अब गूगल डुओ के यूजर्स एक समय पर 12 लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकेंगे। इसके साथ ही इससे पहले इस एप में एक साथ 8 लोग ही वीडियो कॉल कर पाते थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल डुओ एप में अपडेट की जानकारी कंपनी की प्रोडक्ट एंड डिजाइन की सीनियर डायरेक्टर सनाज अहारी के ट्विटर अकाउंट से मिली है।

अब यूजर्स अपने चाहने वालों के साथ जुड़े रहेंगे
गूगल की प्रोडक्ट एंड डिजाइन की सीनियर डायरेक्टर सनाज अहारी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस मुश्किल समय में हम अपने लोगों से मिलना चाहते हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह मुमकिन नहीं है। तो ऐसे में यूजर्स गूगल डुओ एप के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं और अपनों के करीब बन रह सकते हैं। 

12 लोगों के साथ वीडियो चैट करने के लिए नहीं करनी होगी सेटिंग
गूगल डुओ यूजर्स को वीडियो कॉलिंग करने के लिए मैन्युअल सेटिंग नहीं करनी हो सकता है । इसके साथ ही यूजर्स सीधा ही एक बार में 12 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे। वहीं, यह एप एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है।

ऐसे करें वीडियो कॉल
वीडियो कॉल करने के लिए आपको गूगल डुओ एप ओपन करना होगा। इसके बाद 11 लोगों को एड करें। आपको मिलाकर कुल 12 लोग वीडियो चैट कर सकेंगे। वहीं, यह फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

लैंडलाइन सेवा लांच करेगा Tata Sky Broadband

पंजाब में इस एप से मिल रही है काफी मदद

फेसबुक पर बिना अकाउंट के ऐसे रह सकते है लाइव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -