कोरोना : योगी सरकार ने मजदूरों को दिया तोहफा, घर बैठे मिलेंगे हजारों रूपये
कोरोना : योगी सरकार ने मजदूरों को दिया तोहफा, घर बैठे मिलेंगे हजारों रूपये
Share:

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस के चलते सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे दिहाड़ी मजदूरों को एक-एक हजार रुपये उनके बैंक खाते में दे सकती है. यूपी सरकार यह धनराशि करीब एक करोड़ दिहाड़ी मजदूरों को देने पर गंभीरता से विचार कर रही है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित मंत्रियों की समिति ने गुरुवार को भी बैठक कर इस मसले पर विस्तृत विचार-विमर्श किया. कमेटी ने संबंधित प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया गया है. मुख्यमंत्री शुक्रवार को इस संबंध में घोषणा कर सकते हैं.

निर्भया के दोषियों ने कानून से खिलवाड़ किया, सिस्टम सुधारने की जरुरत- सीएम केजरीवाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने मजदूरों के जो आंकड़े दिए हैं उनमें 21 लाख से ज्यादा श्रम विभाग के पंजीकृत मजदूर हैं. साथ ही नगर विकास विभाग के 16 लाख दिहाड़ी सफाई कर्मचारी, 58 हजार ग्राम सभाओं के करीब 11 लाख मजदूरों को शामिल करने पर विचार किया. रिक्शा चालकों, निर्माण श्रमिकों, रेहड़ी-खोमचे वालों, पल्लेदारों, रेलवे कुली, मॉल आदि में काम करने वाले मजदूरों को शामिल करने पर भी विचार किया गया.

आज इस्तीफे का ऐलान करेंगे कमलनाथ ! 12 बजे होगी प्रेस कांफ्रेंस

इस मामले को लेकर समिति ने प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया है. कोरोना वायरस के मद्देनजर मुख्यमंत्री के निर्देश पर गठित मंत्रियों की कमेटी ने बुधवार को भी अफसरों के साथ दो चरणों में बैठक की थी. वित्त मंत्री की अध्यक्षता में गठित समिति में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य हैं.

राज्यसभा : रंजन गोगोई के विरोध में लगे बेतुके नारे

पीएम मोदी के संबोधन पर भड़के अधीर रंजन, कहा- लंबे-चौड़े भाषण की कोई दिशा नहीं

कोरोना : 4 मौत के बाद पीएम मोदी ने संबोधन में बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -