निर्भया के दोषियों ने कानून से खिलवाड़ किया, सिस्टम सुधारने की जरुरत- सीएम केजरीवाल
निर्भया के दोषियों ने कानून से खिलवाड़ किया, सिस्टम सुधारने की जरुरत- सीएम केजरीवाल
Share:

नई दिल्‍ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के दोषियों को फांसी की सजा मिलने के बाद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निर्भया को इंसाफ मिलने में सात साल लग गए. आज हम लोगों को ये निश्‍चय करना चाहिए कि इस प्रकार की वारदात दोबारा नहीं घटित होनी चाहिए. हमने देखा कि दोषियों ने अंतिम वक़्त तक किस तरह कानून के साथ खिलवाड़ किया. हमारे सिस्‍टम में काफी सारी खामियां हैं. हमको उन्‍हें ठीक करने की आवश्यकता है.

गौरतलब है कि देश की राजधानी में एक फिजियोथेरेपी छात्रा के साथ क्रूर सामूहिक दुष्कर्म व हत्या करने वाले गुनहगारों को आखिरकार सात साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद शुक्रवार तड़के तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई. जुर्म में शामिल दोषियों विनय शर्मा, अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह और पवन गुप्ता ने 16 दिसंबर 2012 की रात किए गए संगीन जुर्म की कीमत चुकाई है.

आपको बता दें कि दोषियों को मौत की सजा देने के साथ बीते कई वर्षों से अदालत दर अदालत घूम रहा यह मामला आखिर अब ख़त्म हो गया है. इन वर्षो में दोषियों ने फांसी में देरी के लिए कई कोशिश की है, लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी. वे न्यायपालिका के चंगुल से बच नहीं सके और उन्हें फांसी पर लटका दिया गया.

प्रभावित विमान सेवा के कारण सोमवार को 2 बजे संसद

Aadhaar से जुड़े किसी भी सवाल का मिलेगा यहाँ जवाब

PPF, NSC एवं सुकन्या योजना पर सरकार घटा सकती है ब्याज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -