महाराष्ट्र में लगने जा रहा लॉकडाउन!, CM बोले- 'पाबंदियों से बचना है, तो...'
महाराष्ट्र में लगने जा रहा लॉकडाउन!, CM बोले- 'पाबंदियों से बचना है, तो...'
Share:

मुंबई: इस समय देश के कुछ हिस्सों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है और केसों के बढ़ने के बाद पाबंदियों का दौर लौटता दिखाई दे रहा है। जी दरअसल यूपी (UP) समेत कुछ राज्यों और शहरों में फेस मास्क (Face Mask) को एक बार फिर से अनिवार्य किया गया है। इन सभी के बीच इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीते बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा कि, 'अगर आपको लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियों से बचना है, तो आत्म-अनुशासन, मास्क पहनना और टीकाकरण बेहद जरूरी है।'

जी हाँ, बीते बुधावर को सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार से टीकाकरण अनिवार्य करने की अपील भी की है। आप सभी को बता दें कि एक महीने से भी कम समय पहले सभी COVID से संबंधित प्रतिबंधों को हटाने के बाद उद्धव ठाकरे ने फिर से अपने राज्य के लोगों से बाहर जाते समय फेस मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया है। जी दरअसल मुख्यमंत्री की यह अपील राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बाद आई है। आप सभी को पता ही होगा कि मुंबई में बुधवार को लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

आप सभी को बता दें कि मुख्यमंत्री ने राज्य में फ्लू जैसे लक्षण पाए जाने पर मरीजों की तत्काल आरटीपीसीआर जांच कराने, राज्य में जांच की संख्या बढ़ाने के साथ ही टीकाकरण की गति बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'वो सरकार से वैक्सीनेशन को सभी के लिए अनिवार्य करने की अपील करेंगे।' जी दरअसल सीएम ठाकरे ने प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में ये सभी निर्देश जारी किए हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाकर कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई थी।

जी हाँ और इसी पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर आयुक्तों, जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया।

प्रशांत किशोर को लेकर राहुल गांधी ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, जानिए क्या कहा था ?

आज बढ़े या घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए यहाँ

देश में बिजली संकट गहराया, कोयला सप्लाई के लिए यूपी की 8 स्पेशल ट्रेनें रद्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -