महाराष्ट्र में मिला कोरोना का नया वैरिएंट 'XE', स्वास्थ्य मंत्री बोले- 'घबराने की जरूरत नहीं है'
महाराष्ट्र में मिला कोरोना का नया वैरिएंट 'XE', स्वास्थ्य मंत्री बोले- 'घबराने की जरूरत नहीं है'
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण (COVID1) के नए 'XE' वैरिएंट के बारे में पूछे जाने पर, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, "स्वास्थ्य विभाग 'XE' वैरिएंट पर किसी भी पुष्टि पर नहीं पहुंचा है क्योंकि अभी तक कोई NIB (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल) रिपोर्ट नहीं है। डरने की आवश्यकता नहीं है।"

राजेश टोपे ने कहा कि खबर के मुताबिक, 'XE' वेरिएंट ओमाइक्रोन वेरिएंट के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा संक्रामक है जो फ्लू की भांति है। रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात् हम इसके बारे में विस्तार से बात करेंगे; केंद्र या NIB से पुष्टिकरण रिपोर्ट नहीं प्राप्त होती है, इसलिए महाराष्ट्र का स्वास्थ्य विभाग इसकी पुष्टि नहीं करता।

आपको बता दें कि 'XE' वैरिएंट का भारत में पहला मामला मुंबई में सामने आया है। इस वेरिएंट को ओमिक्रोन से 10 गुना ज्यादा भयावह माना जा रहा है। बृहन्मुंबई नगर पालिका के एक अफसर ने कहा कि जीनोम अनुक्रमण प्रयोगशाला में 11वें बैच के 376 सैम्पल्स के अनुक्रमण में इस नतीजे का पता चला है। इसके अतिरिक्त कप्पा स्वरूप के एक मामले की भी पुष्टि हुई है। 'XE' वैरिएंट का पहला मामला ब्रिटेन में आया था। मुंबई में भेजे गए 230 सैम्पल्स में 228 ओमिक्रोन के जबकि एक कप्पा का तथा 'XE' वैरिएंट स्वरूप का था। अफसर ने बताया कि नए स्वरूप से संक्रमित रोगी की स्थिति गंभीर नहीं है।

आर्मी कमांडर ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- धारा 370 हटाना 'मजबूत और निर्णायक नेतृत्व' का परिणाम

गर्मी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, मात्र 7 हजार रुपए होंगे खर्च

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, छात्रों को पढ़ाया जाएगा भगवत गीता का फाउंडेशन कोर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -