ब्रिटेन में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, तेजी से बढ़ रहे केस
ब्रिटेन में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, तेजी से बढ़ रहे केस
Share:

ब्रासीलिया: कोविड-19 महामारी के मध्य वैक्सीन का काम चलने के उपरांत भी कई देशों में परेशानी आ रही हैं। जर्मनी में ब्रिटेन से आया कोविड-19 का नया वेरिएंट अधिक घातक और तेजी से फैलने वाला हो गया है। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेंस स्पान ने कहा कि ब्रिटेन का यह वेरिएंट देश में अब अधिक घातक होता जा रहा है। नए संक्रमित लोगों में 22 प्रतिशत मरीजों में इसी तरह के वेरिएंट का कोविड मिला है। यह स्ट्रेन लोगों को अधिक हानि पहुंची है। उन्होंने बोला कि लॉकडाउन को खोलने में भी सावधानी की जरुरत है।

ब्रिटेन में तमाम लोग ऐसे हैं, जो संक्रमित होने के महीनों के उपरांत भी उनमें कोविड के लक्षण नज़र आ रहे है। ब्रिटेन ने बोला है कि ऐसे मरीजों के संबंध में शोध के लिए अलग से 26 मिलियन डॉलर (तकरीबन 188 करोड़ रुपये) का फंड बनाया है। वेटिकन सिटी ने अपने कर्मचारी के लिए नो वैक्सीन, नो जॉब का प्रविधान किया है। यहां पर सभी को वैक्सीन लगवाना आवश्यक किया जा चुका है।

अमेरिका के कई क्षेत्रों में बर्फबारी होने की वजह से वैक्सीन का कार्य ठप हो चुका है। दक्षिणी प्रांत जार्जिया, अलवामा जैसे राज्यों में वैक्सीन की आपूर्ति में देरी हो गई है। न्यूयॉर्क के मेयर ने भी वैक्सीन के पहुंचने में देरी की संभावना जाता रहे है। यही  परेशानी अन्य क्षेत्रों में भी आ रही है। मक्का में कोविड-19 की वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया जा चुका है।

अमेरिका में अब तक 30 लाख बच्चे कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। औसतन 1 लाख बच्चों में से 4 हजार बच्चे कोविड-19 के संक्रमण में आ चुके हैं। नेपाल ने चीन की सिनोफार्मा कंपनी की वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। इससे पहले नेपाल ने इंडिया की वैक्सीन को अनुमति दी थी। नेपाल को भारत ने दस लाख वैक्सीन डोज मुफ्त उपलब्ध कराए हैं। दक्षिण अफ्रीका भारत से वैक्सीन लेकर अफ्रीकन यूनियन के देशों को सप्लाई करेगा। उसने दस लाख वैक्सीन डोज का आर्डर दिया है। 

जम्मू कश्मीर में दो स्थानों पर एनकाउंटर, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

IPL ऑक्शन 2021: क्या अर्जुन तेंदुलकर की नीलामी के लिए बदले गए नियम ? उठ रहे सवाल

दिल्ली में 4 गायों को काटकर मंदिर के पास फेंकने से बवाल, हिन्दू संगठनों में जबरदस्त उबाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -