IPL ऑक्शन 2021: क्या अर्जुन तेंदुलकर की नीलामी के लिए बदले गए नियम ? उठ रहे सवाल
IPL ऑक्शन 2021: क्या अर्जुन तेंदुलकर की नीलामी के लिए बदले गए नियम ? उठ रहे सवाल
Share:

मुंबई: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन तेंदुलकर अब IPL खेलते नज़र आएंगे. IPL ऑक्शन 2021 में मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में उन्हें खरीदा है. अर्जुन तेंदुलकर का नाम सबसे अंत में आया. जैसे ही उनका नाम नीलामी के लिए आया मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस जहीर खान ने उन पर बोली लगा दी. उनके सिवाय किसी और ने अर्जुन में दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके साथ ही अर्जुन भी पिता सचिन तेंदुलकर की तरह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नज़र आएँगे. बता दें कि सचिन IPL में हमेशा मुंबई के लिए ही खेले. वे इस टीम के आइकन प्लेयर थे. बाद में रिटायर होने पर वे मुंबई इंडियंस के मेंटॉर बन गए. अब अर्जुन आधिकारिक रूप से भी अपने पिता से खेल के गुर सीखेंगे.

अर्जुन तेंदुलकर का मुंबई इंडियंस में जाना पक्का लग रहा था. नीलामी से पहले ही कहा जा रहा था कि वे मुंबई के लिए ही खेलेंगे. अर्जुन बाएं हाथ के गेंदबाज और बल्लेबाज हैं. वैसे उनका नाम जिस तरह से IPL ऑक्शन 2021 में आया उस पर काफी सवाल भी उठते हैं. पूरी नीलामी में उनका नाम एक बार भी नहीं बोला गया. बाद में दिन के आखिर में अंतिम बोली के रूप उनका नाम आया और वे चुन लिए गए. जबकि नियम ऐसा होता है कि पहले एक बार सभी प्लेयर्स के नाम नीलामी में लिए जाते हैं. वहां नहीं चुने जाने पर फिर फ्रेंचाइजियों से पूछा जाता है कि वे किन-किन प्लेयर्स को फिर से नीलामी में चाहते हैं. इसके बाद सभी टीमें अपनी-अपनी आवश्यकता के हिसाब से नाम देती है. फिर नीलामीकर्ता इन्हीं खिलाड़ियों के नाम बोली में पुकारता है.

किन्तु अर्जुन तेंदुलकर के मामले में ऐसा नहीं हुआ. उनका नाम पहले पुकारा ही नहीं गया. फिर दूसरी बार जब चुने हुए खिलाड़ियों के नाम मांगे गए तब भी अर्जुन का नाम नहीं आया. तीसरी बार जब अंतिम पांच नाम नीलामी के लिए बोले गए तब अर्जुन तेंदुलकर का नाम आया, जिस पर ज़हीर खान ने बोली लगा दी. अर्जुन को खरीदने के बाद मुंबई ने ट्वीट किया की, 'क्रिकेट उसके खून में है. नेट्स के जरिए वह सुधरा है. अब वह 22 गज की पिच पर तूफान लाने को तैयार है. घर में स्वागत है अर्जुन तेंदुलकर. '

IPL ऑक्शन 2021: 5.25 करोड़ में बिक़े 'शाहरुख खान', प्रीति जिंटा ने लगाई कीमत

आईपीएल 2021 नीलामी: नहीं बिक़े ये दिग्गज भारतीय स्पिनर

ऑस्ट्रेलियन ओपन: जोकोविच ने Aslan Karatsev को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -