दुनिया भर में कोरोना का टूटा कहर, कम नहीं हो रही संक्रमितों की तादाद

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से दुनियाभर में बढ़ता ही जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनता ही जा रहा है. इस वायरस के कारण आज दुनियाभर में लकाहों की तादाद में लोग संक्रमण का शिकार हो रहे है, तो वहीं दुनिया भर में मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसके बाद से यह कहना और भी मुश्किल हो चुका है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल सकता है और कब तक नहीं. 

दुनियाभर में दो करोड़ 40 लाख से ज्यादा केस: जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ( Johns Hopkins University) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, विश्वभर के सभी देशों में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा हो चुका है. जिसके अतिरिक्त अब तक इस वायरस ने 8 लाख 24 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है.

यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (Center for Systems Science and Engineering, CSSE) के डाटा के अनुसार , अब तक दुनिया में 2 करोड़ 40 लाख 85 हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या 8 लाख 24 हजार से अधिक हो चुकी है. ताजा डाटा के मुताबिक, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने के केस में अमेरिका पहले स्थान पर है वहीं, ब्राजील और भारत क्रमश: दूसरे और 3 नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर रूस है जहां फिलहाल संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार नहीं पंहुचा है.

पाक में अब भी जारी है कोरोना का कहर, लगातार सामने आ रहे केस

ब्रिटेन में हुआ पाक के ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, जब्त की कई अरबों की सम्पति

अफगान में कोरोना के बीच बाढ़ ने मचाई तबाही

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -