भूटान में 4 साल की बच्ची को हुआ कोरोना, देश में अब तक 133 हुए संक्रमित
भूटान में 4 साल की बच्ची को हुआ कोरोना, देश में अब तक 133 हुए संक्रमित
Share:

थिंफू: भूटान में एक 4 साल की बच्ची में कोविड के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह बच्ची कोविड-19 की चपेट में आने वाली देश की सबसे कम आयु की बच्ची है. जिसके अतिरिक्त उसकी मां में भी कोविड के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार स्वास्थ्य विभाग का हवाला देते हुए बताया कि 25 वर्षीय युवक के संपर्क में आने के उपरांत ये संक्रमण का शिकार हो गए है. 

मिली जानकारी के अनुसार यह युवक एक क्षेत्रीय राजस्व और सीमा शुल्क विभाग के तहत मिनी ड्राई पोर्ट में कार्यरत है हालांकि उसकी कोई ट्रैवल इतिहास सामने नहीं आया. मंत्रालय ने कहा है कि इस युवक के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद, उसके संपर्क में आए 100 लोगों को फुएंतशोलिंग में क्वारंटाइन कर दिया गया था. ये दोनों (मां-बेटी) भी इन्हीं लोगों में मौजूद हैं और 12 अगस्त से ये दोनों क्वारंटाइन सेंटर में थे.

जंहा इस बात का पता चला है कि बढ़ते पॉजिटिव मामलों और अधिक कम्युनिटी स्प्रेड को नाजुकता से लेते हुए, सरकार ने फुएंतशोलिंग उप-जिले को जेड क्षेत्र घोषित किया जा चुका है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि भूटान में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 133 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 102 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और 31 लोगों का उपचार किया जा रहा है, जबकि कोविड-19 संक्रमण की वजह से मृत्यु का कोई केस सामने नहीं आया है.

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाक, रोहिंग्याओं को दे रहा आतंकी बनने की ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -