दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: दिल्ली बेस्ड भारतीय कंपनी डिटेल इंडिया ने सस्ते मोबाइल फोन और LED बनाने के बाद अब घोषणा की है कि उन्होंने विश्व का सबसे सस्ता 2 व्हीकर इलैक्ट्रिक स्कूटर बनाया है। जिसका खर्च महज 20 पैसे प्रति कि.मी. है। कंपनी ने दावा किया है कि यह विश्व का सबसे सस्ता इलैक्ट्रिक स्कूटर है।

कंपनी ने इसकी कीमत 19,999 रुपए तय की है। जिसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि एक बार फुल चार्ज करने पर इस स्कूटर को 60 कि.मी. तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 25 कि.मी. प्रति घंटा होगी। कंपनी ने इस स्कूटर का नाम डिटेल इजी रखा है। इसकी खासियत है कि इसे लाइसेंस और पंजीकरण के बगैर चलाया जा सकता है। यह स्कूटर उन लोगों के लिए लाभदायक होगा जिनकी कम दूरी की यात्रा करनी पड़ती है। इसे पूरा चार्ज होने में 7-8 घंटे का वक़्त लगता है।

इस स्कूटर का वजन तक़रीबन 56 kg है और इसे खरीदने पर इसकी बैटरी की 3 साल तक की वारंटी होगी जबकि इसके मोटर, कंट्रोलर और चार्जर पर एक वर्ष की वारंटी कंपनी द्वारा दी जा रही  है। कंपनी इसके साथ हेलमेट फ्री में दे रही है। इस टू-व्हीकल पर दो लोग सवार हो सकते हैं।

Honda ने इन बाइक्स और स्कूटर्स की बढ़ाई कीमत

Detel Electric Mobility हुई लॉन्च, जानें कीमत

Yamaha की पावरफुल बाइक्स खरीद पाएंगे ऑनलाइन

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -