छत्तीसगढ़ में कोरोना ने बरपाया कहर, लगातार सामने आ रहे नए केस

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने बरपाया कहर, लगातार सामने आ रहे नए केस

रायपुर: देशभर में हर दिन इस वायरस के कारण हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं छत्तीसगढ़ में 40 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है जब बड़ी संख्या में लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 172 में लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से 62 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिससे प्रदेश में 110 सक्रिय मरीज हैं. अधिकारियों ने बताया कि आज राज्य के कोरबा जिले में 12 लोगों में, बलौदाबाजार जिले में छह लोगों में, कबीरधाम जिले में पांच लोगों में, बालोद और कांकेर जिले में चार चार लोगों में, गरियाबंद जिले में तीन लोगों में और राजनांदगांव जिले में दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

वही इस बारें में उन्होंने बताया कि राज्य के जांजगीर चांपा जिले, बिलासपुर, बेमेतरा और बलरामपुर जिले में एक एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में यह पहली बार है जब एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 40 नए मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें से ज्यादातर लोग प्रवासी मजदूर हैं तथा वह अन्य राज्यों से यहां आए हैं. इन मजदूरों को पृथक-वास केंद्र में रखा गया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अधिकारीयों ने बताया की 110 सक्रिय मरीजों में से 24 लोगों का इलाज रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में किया जा रहा है. वहीं माना स्थित कोविड अस्पताल में 25 लोगों को, बिलासपुर के कोविड अस्पताल में 21 लोगों को, राजनांदगांव के मेडिकल कालेज अस्पताल में नौ लोगों को तथा रायगढ़ और अंबिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में पांच पांच लोगों को भर्ती कराया गया है.

सितम्बर महीने में फिर होगा 'हुनर हाट' का आयोजन, नकवी बोले- 'लोकल से ग्लोबल' होगी थीम

Cyclone Amphan: राहत कार्यों में जुटी भारतीय वायुसेना, प्रभावित इलाकों में पहुंचा रही मदद

सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 1000 रुपए जुर्माना, इंदौर कलेक्टर जारी करेंगे आदेश