कर्मवीर योद्धा अवॉर्ड से सम्मानित होंगे MP के कोरोना वॉरियर्स
कर्मवीर योद्धा अवॉर्ड से सम्मानित होंगे MP के कोरोना वॉरियर्स
Share:

इंदौर: कोरोना संक्रमण से लड़ाई  के दौरान फ्रंटलाइन वॉरियर्स की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण रही है। इस बात को हम सभी जानते हैं। कोरोना काल के दौरान कोरोना वॉरियर्स ने अपनी जान के बारे में ना सोचकर कोरोना के खिलाफ चल रहे अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया। अब उनके इस प्रयास को मध्य प्रदेश का गृह विभाग सम्मानित करने जा रहा है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक गृह विभाग उन सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को ‘कर्मवीर योद्धा पदक’ देगा जिन्होंने कोरोना काल में बिना अपनी जान की परवाह किए योगदान दिया।

इस मामले के बारे में मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय भोपाल और होमगार्ड महानिदेशक को पत्र जारी कर दिया है। हाल ही में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘कर्मवीर योद्धा पदक’ को लेकर कहा है, 'कोरोना योद्धाओं को इसी महीने सम्मानित किया जाएगा।' इसी के साथ गृह मंत्री ने यह भी कहा, ‘जब भी कोरोना का जिक्र होगा तो हमारे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का जिक्र जरूर होगा। हम घरों में थे वह सड़कों पर थे। जब हम अपने परिजनों से मिलने से कतरा रहे थे तो हमारे स्वास्थ्यकर्मी निसंकोच उनके उपचार में लगे हुए थे। हमारे योद्धा वंदनीय है अभिनंदनीय हैं।’

वैसे नरोत्तम मिश्रा ने इसके अलावा खेल-कूद के जगत में राज्य का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा MP में हर साल 60 खिलाड़ियों को बिना किसी परीक्षा और इंटरव्यू के सीधा पुलिस विभाग में भर्ती किया जाएगा। जी हाँ, इस बारे में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घोषणा की है।

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, कहा- 'पूरा देश बीजेपी से नाराज है'

दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

फिर एक बार मैदान पर साथ नज़र आए सचिन और युवी, मास्टर ब्लास्टर ने शेयर की फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -