लगातार कम हो रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटों में 45 हजार से कम संक्रमित मामले आए सामने
लगातार कम हो रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटों में 45 हजार से कम संक्रमित मामले आए सामने
Share:

नई दिल्ली: देश में निरंतर कोरोना के केस कम होते दिखाई दे रहे हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना से 42 के नजदीक नए केस सामने आए हैं। वहीं, 722 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हो गई। सोमवार को छोड़कर ये आंकड़े अन्य दिनों में सबसे कम थे। हालांकि, मौत के आंकड़ों में कमी नहीं देखी गई। बड़े प्रदेशों में से झारखंड का डेटा इस रिपोर्ट फिलहाल नहीं जोड़ा गया है। वैश्विक स्तर पर (2 जुलाई के लिए) के तुलनात्मक संख्याओं से पता चलता है कि ब्राजील में कमी देखी गई तथा देश की तुलना में थोड़ा कम केस दर्ज किए गए। 

वही इसने भारत को फिर से विश्व के नंबर एक स्थान से दूसरे पर धकेल दिया है। वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर केरल ने 12 हजार 456 केसों के साथ सबसे अधिक मामलों की सूचि में पहला स्थान पाया है। इसके पश्चात् महाराष्ट्र में 9,489 केस सामने आए। तमिलनाडु में मामलों की संख्या 4,000 से थोड़ी ज्यादा थी, जबकि आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा ने बीते 24 घंटों में 3,000 से कम ताजा केस दर्ज किए गए। 

इसके साथ ही अन्य प्रदेशों में जहां शनिवार को एक हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए इनमें असम, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल सम्मिलित हैं। राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, नागालैंड, हरियाणा तथा मध्य प्रदेश में सौ से कम केस दर्ज किए। तीन प्रदेशों ने सौ से ज्यादा मृत्यु की सूचना दी। 153 के साथ, महाराष्ट्र इस लिस्ट में सबसे ऊपर है और उसके पश्चात् केरल तथा तमिलनाडु में 135 और 115 मौतें दर्ज की गई।

एक बार फिर बढ़ी ट्विटर की मुसीबतें, दिल्ली में हुई शिकायत दर्ज

केंद्र ने हैदराबाद में वैक्सीन-परीक्षण प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए PM CARES से धन की शुरुआत की

एक्ट्रेस के बाद अब प्रोड्यूसर बनने को तैयार है आलिया भट्ट, फोटो शेयर कर दी ये बड़ी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -