एक बार फिर बढ़ी ट्विटर की मुसीबतें, दिल्ली में हुई शिकायत दर्ज
एक बार फिर बढ़ी ट्विटर की मुसीबतें, दिल्ली में हुई शिकायत दर्ज
Share:

नई दिल्ली: नए आईटी नियमों को लेकर सरकार से तनातनी के बीच एक बार फिर से ट्विटर की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं। जी दरअसल गाजियाबाद में बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था और इस मामले में कानूनी पचड़े में फंसे ट्विटर इंडिया के एमडी अब एक और नई मुसीबत में फंस गए हैं। हाल ही में ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ दिल्ली में एक और मामला दर्ज हुआ है। खबरें हैं कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी और एक गैर-लाभकारी संगठन के खिलाफ दिल्ली पुलिस साइबर सेल के समक्ष शिकायत दर्ज की गई है।

आप सभी जानते ही होंगे कि इससे पहले गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के वायरल वीडियो और भारत के विवादित मैप से जुड़े मामले में ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज कराया जा चुका है। वैसे गाजियाबाद मामले में एमडी को नोटिस जारी किया जा चुका है और अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। जी दरअसल अधिवक्ता आदित्य सिंह देशवाल द्वारा दायर की गई शिकायत में ट्विटर कम्युनिकेशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी और ट्विटर इंडिया के सार्वजनिक नीति प्रबंधक शगुफ्ता कामरान के अलावा रिपब्लिक एथेइस्ट के संस्थापक और सीईओ आर्मिन नवाबी और सुज़ाना मैकिन्ट्री के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है।

जी दरअसल अधिवक्ता ने हिन्दू देवी की तस्वीर को लेकर एक पोस्ट का हवाला दिया और कहा कि, 'ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई सामग्री न केवल अपमानजनक थी, बल्कि समाज में शत्रुता, द्वेष और दुर्भावना पैदा करने वाली है।' इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है और अब जल्द ही इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा सकती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असदुद्दीन ओवैसी को बताया देश का बड़ा नेता, जानिए क्या है माजरा?

सरकारी पैनल के वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, कब आएगी और कितनी भयानक होगी कोरोना की तीसरी लहर?

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -