ख़त्म नहीं हुआ कोरोना का ख़तरा, अब तक 86 देशों में फ़ैल चुका नया जानलेवा स्ट्रेन
ख़त्म नहीं हुआ कोरोना का ख़तरा, अब तक 86 देशों में फ़ैल चुका नया जानलेवा स्ट्रेन
Share:

नई दिल्ली: विश्व में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन भी तेजी से पैर पसार रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन 86 देशों में फैल चुका है। WHO ने कहा है कि कोरोना वैरिएंट बी.1.1.7, अबतक 86 देशों में पैर पसार चुका है। बता दें कि ये स्ट्रेन पहली बार 20 सितंबर को ब्रिटेन में पाया गया था।

WHO ने कहा है कि कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन तेजी से फैल रहा है। साथ ही शुरुआती निष्कर्षो के आधार पर रोग की गंभीरता में लगातार वृद्धि के संकेत मिले हैं। WHO ने सात फरवरी तक छह और देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामलों की सूचना दी है। WHO ने कहा है कि, उदाहरण के रूप में ब्रिटेन की बात करें तो नए स्ट्रेन के सैंपल जांच 14 दिसंबर के सप्ताह में 63 फीसद से बढ़कर 18 जनवरी के सप्ताह में 90 फीसद हो गए हैं।

वहीं बताया जा रहा है कि WHO दो अतिरिक्त कोरोना के स्ट्रेन पर भी निगरानी कर रहा है, जो सक्रिय रूप से फैल रहे हैं। ये इ.1.351 स्ट्रेन शुरू में दक्षिण अफ्रीका में देखा गया था और पी.1 स्ट्रेन पहली बार ब्राजील में पाया गया। WHO ने कहा कि, 7 फरवरी तक 44 देशों में इ.1.351 स्ट्रेन के मिलने की पुष्टि हुई है, जबकि 15 देशों में पी.1 स्ट्रेन मिला हैं।

फिर रुलाएंगी प्याज़ की कीमतें, जल्द बढ़ने वाले हैं भाव

सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, 8000 रुपए तक टूटे दाम

विदेशी नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बना रहा था गैंग, मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -