विदेशी नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बना रहा था गैंग, मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ा
विदेशी नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बना रहा था गैंग, मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ा
Share:

महाराष्ट्र: मुंबई क्राइम ब्रांच ने हाल ही में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है जो चंद हजार रुपये में विदेशी नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बनाता था। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई क्राइम ब्रांच ने रेड मारकर इस ऐसे गैंग का खुलासा कर डाला है। यह गैंग पैसे लेकर नेपाली नागरिकों का फर्जी भारतीय आधार कार्ड बनाने का काम कर रहा था। क्राइम ब्रांच का कहना है ये लोग नेपाली नागरिकों का आधार कार्ड बनाने के लिए फर्जी दस्तावेज भी एकत्रित करते थे।

उसके बाद ये आधार कार्ड के लिए आवेदन देते थे। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन 12 आरोपियों में से 10 नेपाल के रहने वाले हैं और अन्य दो ने इन लोगों का फर्जी आधार कार्ड भी बनाया था। क्राइम ब्रांच ने अब तक कुछ फर्जी दस्तावेज और आधार कार्ड भी बरामद कर लिए हैं। इस मामले के बारे में एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि 'मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 11 को उसके सूत्रों से खबर मिली थी कि बोरीवली वेस्ट इलाके के चामुंडा इलाके में एक बैंक में फर्जी दस्तावेज के जरिए आधार कार्ड बनाने का धंधा चल रहा है।'

इस मामले के बारे में जैसे ही सूचना मिली वैसे ही क्राइम ब्रांच ने रेड मारी। उसके बाद दो आरोपी विनोद छवन और उमेश अरविंद चौधरी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है आरोपी उस समय आधार कार्ड काउंटर पर ही बैठे हुए थे। इस मामले में आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने की भी कोशिश की लेकिन जब जांच की गई तो सच सामने आया।

ट्विटर विवाद के बीच भारत में 'मशहूर' हुआ Koo एप, हर दिन जुड़ रहे 1 लाख लोग

शॉर्ट्स पहने दिखीं रश्मि देसाई, फैंस बोले - 'पूरे कपड़े पहना करो'

सोनोवाल कैबिनेट ने किया धावक हिमा दास को डीएसपी के पद पर नियुक्त करने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -