हिमाचल पुलिस मास्क और दस्ताने पहनकर करेगी ड्यूटी
हिमाचल पुलिस मास्क और दस्ताने पहनकर करेगी ड्यूटी
Share:

हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवान अब मास्क और दस्ताने पहनकर ड्यूटी कर सकते है । इसके साथ ही थानों के अलावा चेक पोस्ट व चेकिंग बैरियरों पर तैनात होने वाले कर्मी मास्क से लैस हो सकते है । इसके साथ ही कोरोना वायरस के फैलने की आशंका के बीच पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और बटालियनों के कमांडेंट को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

असल में , प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से ग्रसित किसी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। परन्तु बीते कुछ दिनों में हिमाचल समेत कई प्रदेशों की सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं  लिहाजा, इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में दूसरे राज्यों से लोग हिमाचल का रुख कर सकते हैं। सामान्य तौर पर भी प्रदेश में आने वाले वाहनों की सीमा पर चेकिंग की जाती है। 

इसके साथ ही कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति के आने और संपर्क करने पर पुलिस कर्मी को भी खतरा हो सकता है। इसी को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को निर्देश जारी किए हैं।  वहीं पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि सभी एसपी को कहा गया है कि वे पुलिस कर्मियों को मास्क और दस्ताने मुहैया कराएं जिससे पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य की सुरक्षा मुहैया कराई जा सके और वह निडर होकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर सकते है । वहीं निर्देश मिलने के बाद बॉर्डर जिलों के साथ अन्य जिलों में भी मास्क खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

मध्य प्रदेश विधानसभा 26 मार्च तक के लिए स्थगित, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची भाजपा

क्या कोरोना के चलते सुप्रीम कोर्ट भी हो जाएगा बंद? CJI बोबड़े ने दिया जवाब

कोरोना के कारण 5 करोड़ लोग होंगे बेरोजगार, टूरिज्म सेक्टर में 25 फीसद बुकिंग कैंसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -