शनिवार और रविवार फिर लगाया जाएगा इन बड़े शहरों में लॉकडाउन: उत्तराखंड
शनिवार और रविवार फिर लगाया जाएगा इन बड़े शहरों में लॉकडाउन: उत्तराखंड
Share:

देहरादून: कोरोना वायरस के कारण देश के कई राज्यों में पुनः लॉकडाउन लगाने के लिए सरकार विचार कर रही है. वही इस बीच उत्तराखंड में COVID-19 के मामलो में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. तथा इसी को देखते हुए सरकार ने शुक्रवार को चार बडे़ जिलों में दो दिन, शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित कर दिया है. वही राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह द्वारा यहां देर रात लागू किये गए एक आदेश में यह स्पष्ट किया गया है. 

कि चार बडे शहरो देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिंह नगर में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. परन्तु इसके चलते आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. हांलांकि, इस लॉकडाउन का प्रभाव बडे कारोबार पर नहीं होगा. हवाई जहाज और रेलगाडियों से आ रहे लोगों को भी गंतव्य पर जाने से किसी भी प्रकार से नहीं रोका जाएगा. इससे पूर्व, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां संवाददाताओं से हो रही चर्चा में बताया, कि COVID-19 संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित किया जा रहा है.

वही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ‘‘कल अचानक 200 केस आ गये जिनमे देर रात तक और बढ़ोतरी हो गई. वही इसके लिए एक ही उपाय है. कि अंतराल बनाया जाए और संक्रमण चक्र को तोड़ा जाए. कारोबारियों की भी मांग थी, कि मार्केट सिर्फ पांच दिन ही खोला जाए और स्थिति भी यही कह रही हैं. केवल इसलिए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जा रहा है.'’उन्होंने बताया कि कोरोना के केस में कमी लाने के लिए सैनिटाइज करना भी अतिआवश्यक है. तथा शनिवार और रविवार को लॉकडाउन से इसके लिए भी वक़्त मिलेगा. कोरोना के बढ़ते मामलो में नियंत्रण करना बहुत जरुरी है.

असम बाढ़ पीड़ितों को देख छलका राहुल गाँधी का दर्द, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की ये अपील

ICAI CA Exam 2020 Dates: CA की एग्जाम डेट्स जारी, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल

नाग पंचमी 2020 : पूजा के बाद क्या होता हैं साँपों का हाल ? जल्लाद बन जाते हैं सपेरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -